.

जानें आखिर किस से पीएम मोदी ने पूछा- क्या आपके एरिया में लॉकडाउन का पालन हो रहा है?

प्रधानमंत्री ने पूछा,

25 Apr 2020, 07:43:01 AM (IST)

Patna:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को देश की ग्राम पंचायतों के मुखिया और सरपंचों से वीडियो क्रांफ्रेंसिंग के जरिए बात की. इसी क्रम में उन्होंने बिहार के जहानाबाद जिले के धरनिया पंचायत के मुखिया अजय यादव से भी बात की. प्रधानमंत्री ने पूछा, "आपके एरिया के लोग भी दूसरे राज्यों मे फंसे होंगे या आए होंगे तो ऐसे में कैसे लॉकडाउन का पालन हो रहा है?"

अजय ने कहा, "सभी आना चाहते हैं, लेकिन मैंने कहा कि अगर आप आते हैं तो आपको 14 दिन क्वॉरेंटाइन किया जाएगा. इस पर वह कहते हैं कि नहीं वह लॉकडाउन खत्म होगा तब ही आएंगे."

यह भी पढ़ें- चिराग पासवान ने नीतीश सरकार पर लगाए आरोप, कामकाज पर उठाए सवाल

अजय की बात सुन प्रधनमंत्री मोदी मुस्कुराने लगे. प्रधानमंत्री के "क्या आपकी बात लोग मानते हैं" प्रष्न पर अजय ने कहा, "हां सर, लोग बात मानते हैं." मोदी ने अजय से कहा, "जो लोग फंसे हुए हैं, उनसे आ बात करते रहें. इससे जो लोग फंसे हैं, उनका मन हल्का होगा."

अजय ने प्रधानमंत्री को बताया कि वह अपने क्षेत्र में लॉकडाउन का पालन करवा रहे हैं. अपने इलाके में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया है. लोगों के बीच उन्होंने साबुन का वितरण कराया और लोगों से हर दो-तीन घंटे पर हाथ धोने के लिए कहा है.

उन्होंने प्रधानमंत्री को बताया कि 30 बेड का क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम भी लगातार सहयोग कर रही है तथा बिना वजह बाहर निकलने वाले लोगों को रोका जा रहा है.