.

नीतीश कैबिनेट की अहम बैठक खत्म, इन अहम प्रस्तावों पर लगी मुहर

बिहार सचिवालय में सूबे के सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में चल रही कैबिनेट की अहम बैठक खत्म हो गई है.

27 Jan 2023, 01:44:01 PM (IST)

highlights

  • सीएम नीतीश की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक
  • कैबिनेट बैठक में कुल 21 प्रस्तावों पर लगी मुहर

Patna:

बिहार सचिवालय में सूबे के सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में चल रही कैबिनेट की अहम बैठक खत्म हो गई है. कैबिनेट बैठक में कुल 21 प्रस्तावों पर कैबिनेट की मुहर लगी है. कैबिनेट बैठक में बजट सत्र पर भी मुहर लगी है. बिहार सरकार द्वारा 24 फरवरी 2023 से बिहार विधानमंडल का बजट सत्र बुलाया है. बता दें कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार इन दिनों अपनी समाधान यात्रा पर निकले हुए हैं. इस बार लंबे अंतराल के बाद कैबिनेट बैठक हुई. इससे पहले कैबिनेट बैठक 13 जनवरी को हुई थी.

 

इससे पहले 13 जनवरी 2023 को बिहार कैबिनेट की बैठक हुई थी. बैठक में एक बड़ा निर्णय लेते हुए उन 18 डॉक्टरों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था जो मरीजों के उपचार में लापरवाही बरतने के दोषी पाए गए थे. 13 जनवरी को हुई कैबिनेट बैठक से पहले ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे. बता दें कि बिहार में अक्सर ऐसी तस्वीरें सामने आती रही हैं जब इलाज के अभाव में मजदूरों की मौत हुई हो, शवों को ले जाने के लिए परिजनों को एंबुलेंस ना मिली हो. ठेले या रिक्शे पर ही मरीजों का इलाज किया गया हो. सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज हुई बैठक में कुल 41 एजेंडों पर मुहर लगी थी.

ये भी पढ़े-'वसूली भाई' बन चुका है कटिहार का स्वास्थ्य विभाग, नसबंदी के लिए मांगता है रिश्वत!

बता दें कल से CM नीतीश को वापस से अपने समाधान यात्रा पर निकले हैं और 15 फरवरी तक लगातार यात्रा जारी  रहेगी. सीएम नीतीश की यात्रा को देखते हुए आज की कैबिनेट बैठक बुलाई गई है.  बैठक में आगामी बजट सत्र समेत कई एजेंडों पर मुहर लगने की उम्मीद है.