.

कांग्रेस नेता जयराम नरेश का बड़ा बयान, कहा- नीतीश के खून में पलटी

राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले हैं. वहीं, उसके तहत गुरुवार को न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता जयराम रमेश औरंगाबाद पहुंचे.

15 Feb 2024, 05:55:42 PM (IST)

highlights

  • कांग्रेस नेता ने सीएम नीतीश पर साधा निशाना
  • नीतीश कुमार को बताया पलटी कुमार
  • कहा- नहीं सोचा था कि मारेंगे पलटी

Patna:

राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर निकले हैं. वहीं, उसके तहत गुरुवार को न्याय यात्रा में शामिल होने के लिए कांग्रेस नेता जयराम रमेश औरंगाबाद पहुंचे. इस दौरान जयराम नरेश ने वहां मौजूद पत्रकारों से भी बातचीत की. पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए जयराम नरेश ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पलटी कुमार हैं और उनके खून में पलटी है. उन्होंने कितनी बार अपने सहयोगी दलों के साथ विश्वासघात किया है. इसके साथ ही जयराम नरेश ने कहा कि इंडिया गठबंधन की पहली बैठक पटना में हुई थी. जिसके बाद यह बैठक बेंगलुरु, मुंबई और दिल्ली में भी हुई, लेकिन हमें इस बात का संकेत ही नहीं मिला कि वो पलटी मारने का सोच रहे हैं.

यह भी पढ़ें- RJD सुप्रीमो लालू यादव ने बुलाई अहम बैठक, लिए जा सकते हैं अहम फैसले

'नीतीश कुमार पलटी कुमार हैं'

राजनीति में कोई गिरगिट है तो कोई नीतीश कुमार है. यह बोलने में भी अफसोस होता है. जब जयराम नरेश से पूछा गया कि अब इंडिया गठबंधन का क्या होगा? नीतीश कुमार तो अब इससे अलग हो चुके हैं. इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि पटली कुमार तो चले गए, आरएलडी भी चली गई, इंडिया गठबंधन में 28 पार्टियां थी, अभी 26 पार्टियां बची हुई है. हमलोग मजबूत हैं और सीट शेयरिंग पर बातचीत चल रही है. हर बातचीत में लेनदेन की बात चलती है, हर पार्टी में कुछ देना पड़ता है तो कुछ लेना पड़ता है. सीट शेयरिंग में जो भी होगा, उसकी घोषणा शीघ्र कर दी जाएगी. वहीं, जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वे अभी भी हमारे साथ हैं और इंडिया गठबंधन का मजबूत हिस्सा हैं . लोकसभा चुनाव को लेकर उनसे बातचीत चल रही है.

पीएम मोदी पर जयराम नरेश का जुबानी हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए जयराम नरेश ने कहा कि पीएम अमृत काल की बात करते हैं, लेकिन हकीकत में पिछले 10 साल में अन्यायकाल रहा है. 10 सालों में किसानों पर अन्याय, युवाओं पर अन्याय और श्रमिकों पर अन्याय हुआ है. जिसे लेकर राहुल गांधी ने मणिपुर से लेकर महाराष्ट्र तक भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाली है. 2022 से 2023 तक राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा की थी.