logo-image
लोकसभा चुनाव

RJD सुप्रीमो लालू यादव ने बुलाई अहम बैठक, लिए जा सकते हैं अहम फैसले

बिहार में राजनीतिक हलचले थमने का नाम ही नहीं ले रही है. जहां आरजेडी का साथ छोड़कर जेडीयू ने भाजपा का हाथ थामते हुए बिहार में नई सरकार बना ली.

Updated on: 15 Feb 2024, 03:42 PM

highlights

  • RJD सुप्रीमो लालू यादव ने बुलाई अहम बैठक
  • बैठक में लिए जा सकते हैं अहम फैसले
  • चुनाव से पहले लालू-तेजस्वी के लिए बड़ी चुनौती

Patna:

बिहार में राजनीतिक हलचले थमने का नाम ही नहीं ले रही है. जहां आरजेडी का साथ छोड़कर जेडीयू ने भाजपा का हाथ थामते हुए बिहार में नई सरकार बना ली. बिहार में एनडीए सरकार की वापसी हो चुकी  है. 12 फरवरी को विधानसभा में एनडीए ने विश्वासमत भी हासिल कर लिया. वहीं, इन सबके बीच आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पार्टी नेताओं की अहम बैठक बुलाई है. तेजस्वी यादव के सरकारी आवास पर दोपहर तीन बजे के बाद यह बैठक होने वाली है, जिसमें पार्टी के सभी विधायक, सांसद और विधान पार्षद मौजूद रहेंगे. 

यह भी पढ़ें- नंदकिशोर यादव बने विधानसभा के स्पीकर, तेजस्वी यादव ने पैर छूकर लिया आशीर्वाद

क्या है बैठक का एजेंडा?

इस बैठक का एजेंडा क्या है, फिलहाल उसका खुलासा नहीं किया गया है. हालांकि राज्यसभा चुनाव से पहले जिस तरह से लालू यादव की अध्यक्षता में यह बैठक बुलाई गई है, उससे इसे अहम माना जा रहा है. वहीं, बजट सत्र के दौरान सरकार को घेरने को लेकर रणनीति बनाई जाने पर चर्चा हो सकती है. जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद खुद ही इस बैठक को संबोधित करेंगे औऱ पार्टी नेताओं को चुनाव से पहले टिप्स भी देंगे. बिहार में जिस तरह से सत्ता का परिवर्तन हुआ, उससे आगामी चुनाव लालू-तेजस्वी के लिए बड़ी चुनौती की तरह है. वहीं, राज्यसभा चुनाव से पहले आरजेडी की यह बैठक कई मायनों में महत्वपूर्ण मानी जा रही है.

पाला बदलने के बाद लालू-नीतीश आमने-सामने

आपको बता दें कि पाला बदलने के बाद पहली बार नीतीश कुमार और लालू यादव आमने-सामने दिखें. इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि लालू यादव से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तेजस्वी की ओर मुड़ते हैं और दोनों नेता एक-दूसरे से कुछ कहते हैं. इसके बाद तेजस्वी यादव के सामने खड़े मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने दोनों हाथ जोड़कर लालू की तरफ देखते हैं और नमस्कार करते हुए अपनी गाड़ी के दरवाजे तक पहुंच जाते हैं. बता दें कि मुख्यमंत्री ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से उनकी कार के पास मुलाकात की. दोनों मुस्कुराते हैं और हाथ जोड़कर एक दूसरे का अभिवादन करते हैं, जिसके बाद सीएम अपनी कार में बैठकर निकल जाते हैं.