.

बिहार सरकार पर कांग्रेस का हमला कहा, राजग की सरकार में रुक गया विकास

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस ने देश को आजाद करवाया, उनके लोगों ने जेल की यातनाओं को झेला है, लेकिन मोदी सरकार आजादी के महत्व को नहीं समझ पा रही है.

News Nation Bureau
| Edited By :
06 Jul 2020, 03:46:12 PM (IST)

पटना:

कांग्रेस ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल (युनाइटेड) पर जोरदार निशाना साधा है. कांग्रेस ने कहा कि जब तक कांग्रेस का राज था, देश उंचे शिखर पर पहुंच गया था, लेकिन जब से नरेंद्र मोदी या यूं कहें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ने देश की बागडोर संभाली है, तब से देश का विकास ही नहीं रूक गया है बल्कि पड़ोसी राज्य भी आंख दिखा रहे हैें. महंगाई भी आसमान पर है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस ने देश को आजाद करवाया, उनके लोगों ने जेल की यातनाओं को झेला है, लेकिन मोदी सरकार आजादी के महत्व को नहीं समझ पा रही है. ये सरकार अंग्रेजों की नीति फूट डालो शासन करो की नीति पर काम कर रही है. यही हाल बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी का है.

यह भी पढ़ें- बिहार : अब अगर बिना मास्क लगाए निकले तो भरना पड़ेगा जुर्माना

उन्होंने कहा कि आज नेपाल जैसे छोटे पड़ोसी देश भी सीमा पर लोगों को परेशान कर रहे हैं. इनके राज में महंगाई आसमान पर पहुंच चुकी है. देश में पहली बार पेट्रोल से महंगा डीजल हो गया है. उन्होंने कहा कि दलितों पर अत्याचार बढ़ा है जबकि महिलाएं सुरक्षित नहीं हैें.

उन्होंने कहा कि बिहार में कहने को तो 'डबल इंजन' की सरकार है, लेकिन अब तक विशेष राज्य का दर्जा इस राज्य को नहीं मिल सका. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि इस साल होने वाले चुनाव में यहां के लोग नीतीश सरकार को उखाड़ फेकेंगे.