.

BPSC अभ्यर्थी का महाआंदोलन , नये सिरे से रिजल्ट जारी करने की कर रहें मांग

आज एक बार फिर अपनी मांगो को लेकर अभ्यर्थी महाआंदोलन कर रहें हैं. बीपीएससी दफ्तर के बाहर सभी अभ्यर्थी बड़ी संख्या में आंदोलन कर रहें हैं. छात्र काफी आक्रोशित हैं और कह रहें हैं कि हमारे साथ धोखा हुआ है. सरकार को हमारी मांग माननी पड़ेगी.

29 Nov 2022, 02:11:52 PM (IST)

Patna:

BPSC अभ्यर्थी लगातार रिजल्ट जारी करने को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहें हैं. उनकी मांग है कि प्रश्न पत्र में प्रश्नों के गलत उत्तर विक्लप दिए जाने को खुद आयोग से स्वीकार किया है. केवल 15 लोगों का ही रिजल्ट जारी किया गया है जो की बेहद कम है. आज एक बार फिर अपनी मांगो को लेकर अभ्यर्थी महाआंदोलन कर रहें हैं. बीपीएससी दफ्तर के बाहर सभी अभ्यर्थी बड़ी संख्या में आंदोलन कर रहें हैं.  छात्र काफी आक्रोशित हैं और कह रहें हैं कि हमारे साथ धोखा हुआ है. सरकार को हमारी मांग माननी पड़ेगी. 

वहीं, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने BPSC में हुए घालमेल को लेकर सरकार पर जम कर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीपीएससी के छात्रों का सड़कों पर होना दुर्भाग्यपूर्ण है. बीपीएससी के सदस्य या अध्यक्ष में दक्षता ना होते हुए भी उन्हें पद पर बैठाया गया ताकि असक्षम लोगों को बीपीएससी के जरिए नौकरी दी जाए और सक्षम लोगों को हटाया जाए, बीजेपी प्रदर्शन कर रहे छात्रों के साथ है.  

यह भी पढ़े : रिश्वत लेते हुए थानाध्यक्ष का वीडियो हुआ वायरल, एक लाख रुपये मांगने का लगा आरोप

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी बीपीएससी के रिजल्ट को लेकर हो रहे बवाल पर कहा कि राज्य में बीपीएससी की प्रतियोगिता को लेकर छात्रों में असंतोष है. किसी को पीएम बनाना है तो किसी को सीएम, ऐसा लगता है कि वर्तमान सरकार गूंगी और बहरी हो गई है. अगर सरकार ने बीपीएससी के छात्रों के मसले पर संज्ञान नहीं लिया तो बीजेपी सड़क से सदन तक बीपीएससी के छात्रों की आवाज बुलंद करेगी. 

रिपोर्ट - विकास कुमार ओझा