.

बिहार-झारखंड की ताज़ा खबरें, 5 दिसबंर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

बिहार-झारखंड की ताज़ा खबरें, 5 दिसबंर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

05 Dec 2019, 06:32:48 AM (IST)

पटना:

चुनाव से पूर्व ही नक्सल क्षेत्र में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद होने से चुनाव पुलिस के लिए चुनौती बन गया है. हालांकि पुलिस जांच में जुटी है कि बरामद यह विस्फोटक पत्थर खदान के लिए था या फिर नक्सलियों को सप्लाई करने के लिए. पुलिस इस मामले की गहन छानबीन कर रही है. इसी कड़ी में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस ऑब्जर्वर बी. नागा रमेश ने जिले के पुलिस पदाधिकारियों के साथ  शिकारीपाड़ा के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा भी किया और लोगों से बेखौफ होकर मतदान करने की अपील की.

14:20 (IST)

औरंगाबाद में दंपति से 16 लाख रुपये की लूट

औरंगाबादः अपराधियों ने पुलिस को खुलेआम चुनौती देते हुए समाहरणालय के ठीक सामने से दंपति से 16 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए.

13:47 (IST)

मोतिहारी में मदर डेयरी प्लांट के पास मिला संदिग्ध विस्फोटक

मोतिहारीः मदर डेयरी प्लांट के पास जिले में एक संदिग्ध विस्फोटक मिलने से हड़कंप मच गया. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है.

11:05 (IST)

गोपालगंज में एक युवती पर एसिड अटैक

गोपालगंजः जिला के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के उसरी गांव में एक युवती पर एसिड अटैक हुआ है. गांव के ही दो मनचले युवकों ने इस वारदात को अंजाम दिया.

11:02 (IST)

यह भी पढ़ेंः तेजस्वी-तेज प्रताप के बीच शीतयुद्ध के बाद अब RJD के पुराने नेता रघुवंश भड़के

11:02 (IST)

गोपालगंज में हत्या के मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार

गोपालगंजः हत्या के एक मामले में पुलिस ने तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पवन तिवारी, अलीशेर और विशाल को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से एक देसी कट्टा, एक रिवॉल्वर, एक राइफल और काफी मात्रा में गोलियां बरामद की गई हैं. 

11:00 (IST)

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: बीजेपी के गढ़ खूंटी में 'पत्थलगड़ी आंदोलन' दिखा सकता है रंग

10:59 (IST)

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: दूसरे चरण में किस सीट पर कितने उम्मीदवार ठोक रहे हैं ताल? जानिए

06:49 (IST)

16200 किमी लंबी मानव श्रृंखला के जरिए पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने की तैयारी

पटनाः बिहार में एक बार फिर मानव श्रंखला के जरिए पर्यावरण संरक्षण का संदेश देने की तैयारी शुरू हो गई है. राज्य के नागरिक अगले वर्ष 19 जनवरी को एक-दूसरे का हाथ थामकर जल-जीवन-हरियाली अभियान का समर्थन करते हुए पर्यावरण संरक्षण का संदेश देंगे.

06:47 (IST)

राजद के पुराने नेता रघुवंश भड़के

पटनाः लालू प्रसाद के दोनों बेटों के बीच शीतयुद्ध के बाद अब पार्टी के पुराने नेता रघुवंश प्रसाद द्वारा नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद पर प्रहार किए जाने के कारण बुधवार को दल की फजीहत हुई. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने जगदानंद सिंह पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि यहां पार्टी मुख्यालय "सरकारी कार्यालय" की तरह हो गया है.

06:45 (IST)

मदरसों में भी मध्याह्न भोजन की सुविधा दी जायेगी: महतो

मांडरः आजसू के अध्यक्ष सुदेश महतो ने कहा कि उनकी पार्टी यदि राज्य की सत्ता में आती है तो मदरसों में भी सरकारी विद्यालयों की भांति मध्याह्न भोजन की व्यवस्था की जाएगी. महतो ने मांडर विधानसभा क्षेत्र में आजसू की उम्मीदवार हेमलता उरांव के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

06:44 (IST)

मनीष तिवारी ने भाजपा की केन्द्र सरकार पर लगाया आरोप

रांचीः कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने भाजपा की केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया कि उसने राजनीतिक विद्वेष की भावना से कांग्रेस नेताओं को फर्जी मामलों में फंसाया है. 

06:43 (IST)

पत्रकार हत्याकांड में सजायाफ्ता तीनों भाई बरी

झारखंडः हाईकोर्ट ने पलामू के पत्रकार मनोज कुमार हत्याकांड मामले में आजीवन कारावास की सजा पाए तीन भाइयों को बुधवार को बरी कर दिया.

06:40 (IST)

बिहार-झारखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.