.

बिहार-झारखंड की ताज़ा खबरें, 3 दिसबंर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

बिहार-झारखंड की ताज़ा खबरें, 3 दिसबंर 2019 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

03 Dec 2019, 09:51:56 AM (IST)

पटना:

सिमडेगा में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज वादा किया कि झारखंड में कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनी तो किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा और साथ ही उन्होंने पड़ोसी छत्तीसगढ़ की तरह ही राज्य में बदलाव की बात कही. झारखंड भी छत्तीसगढ़ की तरह एक आदिवासी बहुल राज्य है, जहां पिछले साल कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई थी. झारखंड विधानसभा चुनावों में अपनी पहली रैली के दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में सत्ता में आने के एक साल के भीतर ही कांग्रेस सरकार ने राज्य की तस्वीर बदल दी है.

13:45 (IST)

पर्यावरण जागरूकता के लिए ग्राम पंचायतों में 'पर्यावरण प्रहरी' होंगे

पटनाः बिहार में ग्राम पंचायतस्तर पर लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने के लिए 'पर्यावरण प्रहरी' की नियुक्ति की जाएगी. ये प्रहरी जहां पंचायतों में हरित आवरण बढ़ाने में लोगों की मदद करेंगे, वहीं पर्यावरण के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे.

13:45 (IST)

यह भी पढ़ेंः Jharkhand Poll: खूंटी में पीएम मोदी बोले- सत्ता के लिए कांग्रेस-JMM जनता में डर और भ्रम फैला रही हैं

12:34 (IST)

लखीसराय में महिला की चाकू से हत्या

लखीसरायः नगर थाना इलाके में एक महिला की चाकू से हत्या कर दी गई. महिला पंजाब से लौटकर अपने घर आई थी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

 

11:10 (IST)

नीतीश की 'जल-जीवन-हरियाली यात्रा' आज से

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज से अपनी जल-जीवन-हरियाणी यात्रा की शुरुआत करेंगे.

11:07 (IST)

पांचवें चरण में नामांकन दाखिल करने की आज आखिरी तारीख

झारखंडः पांचवें चरण में 16 सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने की आज आखिरी तारीख है. 4 दिसंबर को नामांकन पत्रों की होगी जांच और 6 दिसंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे.

09:58 (IST)

सब लेफ्टिनेंट शिवांगी बनीं नौसेना की पहली महिला पायलट

मुजफ्फरपुरः सब लेफ्टिनेंट शिवांगी परिचालन प्रशिक्षण पूरा कर सोमवार को भारतीय नौसेना में शामिल होने वाली पहली महिला पायलट बन गईं.

09:57 (IST)

गया में पेट्रोल पंप कर्मियों से करीब सात लाख रुपये की लूट

बिहारः गया जिले के डोभी थाना अंतर्गत करमौनी गांव के समीप मोटरसाइकिल सवार बदमाशों ने एक पेट्रोल पंप के कर्मियों से हथियार के दम पर करीब सात लाख रुपये लूट लिए. घटनास्थल के आस-पास के सभी थाना क्षेत्र में वाहनों की सघन तलाश जारी. 

09:54 (IST)

प्रधानमंत्री मोदी खूंटी और जमशेदपुर में आज चुनावी सभाएं करेंगे

झारखंडः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विधानसभा चुनाव के दूसरे दौर के मतदान से पहले आज खूंटी और जमशेदपुर में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.

09:53 (IST)

बिहार-झारखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.