.

बिहार-झारखंड की ताज़ा खबरें, 13 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

बिहार और झारखंड की ताज़ा खबरें, 13 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Jan 2020, 06:24:06 AM (IST)

पटना:

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की दिल्ली इकाई ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में रविवार को यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय से राजीव चौक तक एक मार्च निकाला, जिसमें बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया. मार्च का नेतृत्व बीजेपी सांसद मिनाक्षी लेखी ने किया. इस मौके पर मीनाक्षी लेखी ने विपक्ष पर आरोप लगाया कि देश में अराजकता और भ्रम का वातावरण बनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री बार बार कह रहे हैं कि इस कानून से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी. यह कानून सिर्फ नागरिकता देने के लिए हैं, फिर भी इस मुद्दे पर कांग्रेस और उनकी सहयोगी पार्टियां देश में लोगों के बीच डर पैदा कर रही हैं.

13:43 (IST)

मोतिहारी में व्यवसायी से 8 लाख रुपये की लूट

मोतिहारी के रामगढ़वा इलाके में अपराधियों ने एक व्यवसायी से 8 लाख रुपये लूट लिए. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

12:20 (IST)

पूर्वी चम्पारण में जमीन विवाद को लेकर दो गुटों में झड़प

पूर्वी चम्पारण के पहाड़पुर थाना क्षेत्र में जमीन के दावेदारी को लेकर दो गुटों में झड़प हो गई. दोनों गुटों में जमकर पत्थरबाजी और मारपीट हुई. इस दौरान एक गुट ने दूसरे के गुट के घर में आग लगा दी.

12:12 (IST)

आरा कोर्ट बम ब्लास्ट मामले में सजायाफ्ता कैदी की मौत

बिहार के चर्चित आरा कोर्ट बम ब्लास्ट मामले में सजायाफ्ता प्रमोद सिंह की जेल के अंदर अचानक मौत हो गई. मृतक प्रमोद सिंह सहार थाना क्षेत्र के एकवारी गांव का रहने वाला था.

12:12 (IST)

सुपौल में कार से 29 कार्टून विदेशी शराब बरामद

सुपौलः बलुआ थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक कार से 29 कार्टून विदेशी शराब बरामद की है. ड्राइवर को गिरफ्तार कर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

06:35 (IST)

बोधगया में 7 अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

बोधगया में 7 अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपियों के पास से विदेशी मुद्रा, दर्जनों मोबाइल फोन, 2 ऑटोमैटिक पिस्टल, 9 जिंदा कारतूस सहित कई सामान को बरामद किया गया है.

06:32 (IST)

रघुवंश प्रसाद सिंह ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद को पत्र लिखा

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह द्वारा पार्टी प्रमुख लालू प्रसाद को लिखे गए पत्र के माध्यम से अंदरुनी कलह सामने आ गई. जगदानंद सिंह की कार्यशैली पर सवाल उठाते रहे रघुवंश ने पार्टी प्रमुख को लिखे पत्र में कहा कि बिहार चुनाव में अब कुछ 250-300 दिन का ही समय बचा है, लेकिन अभी तक पार्टी की बूथ स्तरीय, पंचायत, प्रखंड, जिला, राज्य और राष्ट्रीय समिति का भी गठन नहीं हुआ है.

06:31 (IST)

प्रशांत किशोर ने सीएए, एनआरसी विरोध के लिए कांग्रेस को धन्यवाद दिया

जदयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ खड़े होने के लिए कांग्रेस पार्टी का शुक्रिया अदा किया और कहा कि यह नया कानून बिहार में लागू नहीं होगा.

06:30 (IST)

बिहार-झारखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.