.

Bihar Election Live : जेल में बंद राजद प्रत्याशी के लिए तेजस्वी ने मांगे वोट

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अब सभी पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही हैं. मतदाताओं को रिझाने और वोट बटोरने के लिए रैलियों और जनसभाओं का दौर चल रहा है.

News Nation Bureau
| Edited By :
18 Oct 2020, 06:56:14 AM (IST)

पटना:

बिहार के चुनावी दंगल में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के मुद्दे पर सियासी घमासान मचने लगा है. जहां एक और कांग्रेस-राजद हैं तो दूसरी ओर बीजेपी. इन दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर अब सभी पार्टियां अपना पूरा जोर लगा रही हैं. बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में होने वाले चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर, तीन नवंबर और सात नवंबर होगा, जबकि मतगणना 10 नवंबर होगी. राजद इस चुनाव में कांग्रेस और वामपंथी दलों के साथ चुनावी मैदान में उतरी है. जबकि बीजेपी और जदयू के साथ वीआईपी और हम पार्टी मिलकर चुनाव लड़ रही हैं.

13:21 (IST)

बेऊर जेल में बंद मोकामा के निवर्तमान बाहुबली विधायक सह राजद प्रत्याशी अनंत कुमार सिंह के लिए तेजस्वी यादव ने समर्थन की जोरदार अपील की. मोकामा प्रखंड के मेकरा गांव में आयोजित एक जन सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए हर मोर्चा पर विफल बताया.

11:04 (IST)

चिराग पासवान ने न्यूज नेशन से बातचीत करते हुए प्रण लिया कि वह नीतीश कुमार को दोबारा मुख्यमंत्री बनने से रोकने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेंगे.

10:28 (IST)

पूर्वी चंपारण के लौरिया विधानसभा में इस बार मुकाबला दिलचस्प होगा. यहां से निवर्तमान भाजपा विधायक विनय बिहारी के सामने उनकी भौजाई नीलम सिन्हा से खड़ी हैं. 

10:26 (IST)

मोतिहारी: पूर्वी चम्पारण में कांग्रेस पार्टी के अंदर बगावत के स्वर उठने लगे हैं. बगावत अल्पसंख्यकों और जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं की उपेक्षा के कारण शुरू हुई है. टिकट के बंटवारे से नाराज दर्जनों अल्पसंख्यक समाज के लोग आज सुबह कांग्रेस नेता मुमताज अहमद के घर पर पहुंचे और विरोध जताया है. 

10:25 (IST)

लखीसराय: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज सूर्यगढ़ा विधानसभा के चानन प्रखंड में आरजेडी उम्मीदवार प्रहलाद यादव के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे.

06:59 (IST)

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने 'ई कमल' वेबसाइट को लॉन्च करने के साथ प्रचार गीत 'मोदी लहर' जारी किया है.

06:58 (IST)

जम्मू एवं कश्मीर में धारा 370 को लेकर बीजेपी प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कांग्रेस और राजद से तीखे सवाल किए हैं. शाहनवाज हुसैन ने कहा कि धारा-370 को लेकर कांग्रेस एवं राजद अपना रुख साफ करें.

06:57 (IST)

बीजेपी ने बिहार चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार के लिए अपने 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. दूसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों की सूची में प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन और राजीव प्रताप रूड़ी का नाम शामिल कर लिया गया है.