.

Bihar Election : पुष्पम प्रिया की पार्टी के 28 प्रत्याशियों का नामांकन पत्र रद्द, देखें लिस्ट

प्लूरल्स ने द्वितीय चरण के चुनाव के लिए अपने कैंडिटेट्स का ऐलान किया है. पुष्पम प्रिया चौधरी ने ट्वीट करते हुए लिखा- प्लुरल्स पोल कमिटी की अनुशंसा पर बिहार विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण के 94 क्षेत्रों के लिए 26 उम्मीदवारों की सूची जारी की.

News Nation Bureau
| Edited By :
11 Oct 2020, 09:50:52 AM (IST)

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले पुष्पम प्रिया चौधरी की प्लूरल्स पार्टी को बड़ा झटका लगा है. प्लूरल्स पार्टी को प्रथम चरण के चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के दौरान निराशा हाथ लगी. दरअसल चुनाव आयोग ने नामांकन पत्रों की जांच के दौरान प्लूरल्स के 61 उम्मीदवारों में से 28 के नामांकन अवैध घोषित किए. साथ ही उनकी पार्टी के 33 उम्मीदवारों के नामांकन सहं पाए गए. पुष्पम प्रिया चौधरी ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी हैं. उन्होंने लिखा है कि प्लुरल्स उम्मीदवारों के 33 नामांकन स्वीकृत, 28 ख़ारिज! लोकतंत्र अमर रहे!

यह भी पढ़ें :  कांग्रेस ने लालू और राबड़ी के राज की पालकी ढोई है : सुशील मोदी

वहीं, प्लूरल्स ने द्वितीय चरण के चुनाव के लिए अपने कैंडिटेट्स का ऐलान किया है. पुष्पम प्रिया चौधरी ने ट्वीट करते हुए लिखा- प्लुरल्स पोल कमिटी की अनुशंसा पर बिहार विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण के 94 क्षेत्रों के लिए 26 उम्मीदवारों (स्त्री 13, पुरुष 13) की सूची जारी की जा रही है. शेष कल तक. प्लुरल्स के सभी घोषित प्रत्याशियों को बधाई और शुभकामनाएँ.

प्लुरल्स पोल कमिटी की अनुशंसा पर बिहार विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण के 94 क्षेत्रों के लिए 26 उम्मीदवारों (स्त्री 13, पुरुष 13) की सूची जारी की जा रही है। शेष कल तक। प्लुरल्स के सभी घोषित प्रत्याशियों को बधाई और शुभकामनाएँ। #सबकाशासन pic.twitter.com/bwT91dr6cc

— Pushpam Priya Choudhary (@pushpampc13) October 10, 2020

यह भी पढ़ें : पटना में हवस का शिकार बनी दलित युवती, 5 दरिंदों ने बारी-बारी से किया दुष्कर्म

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के 71 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए दाखिल किए गए नामांकन पत्रों में से 1,090 नामांकन के पर्चे सही पाए गए, जबकि 264 पर्चे को तट्रिपूर्ण होने के कारण रद्द कर दिया गया. बिहार राज्य के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने शनिवार को बताया कि पहले चरण के 71 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 1,354 नामांकन पत्र प्राप्त हुए थे, जिसमें से 10 नामांकन ऑनलाइन भी प्राप्त हुए थे. इनमें से 264 नामांकन पत्रों को वैध नहीं पाया गया है.