.

बिहार : दरभंगा मेडिकल कॉलेज में 54 लड़कियों पर लगा जुर्माना, 25 नवंबर से पहले जमा करानी होगी राशि

बिहार के दरभंगा मेडिकल कॉलेज में रैगिंग मामले में 54 छात्राओं पर जुर्माना लगाया है। आरोप है कि कॉलेज की सीनियर छात्राओं ने जूनियरों के साथ रैगिंग की है।

News Nation Bureau
| Edited By :
19 Nov 2017, 03:21:10 PM (IST)

बिहार:

बिहार के दरभंगा मेडिकल कॉलेज में रैगिंग मामले में 54 छात्राओं पर जुर्माना लगाया है। आरोप है कि कॉलेज की सीनियर छात्राओं ने जूनियरों के साथ रैगिंग की है। जिसकी शिकायत मिलने पर कॉलेज प्रशासन ने सख्त कदम उठाया और 54 लड़कियों पर 1 लाख से लेकर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया।

कॉलेज के एंटी रैगिंग कमेटी के नोडल अफसर राधा रमन प्रसाद सिंह ने बताया कि पूरे बैच पर एक लाख रुपए से 25 हजार रुपए तक का जुर्माना लगाया गया है। इस जुर्माने की रकम को उन्हें 25 नवंबर तक जमा कराना है। जो छात्राएं ऐसा नहीं करेंगी, उन्हें 6 महीने के लिए सस्पेंड कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि फर्स्ट इयर की एक छात्रा ने मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) को लिखित पत्र लिखकर शिकायत की थी।

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी को पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम की नसीहत, भ्रष्टाचार पर UPA 2 जैसी हो सकती है हालत

छात्रा ने लिखा कि हॉस्टल में रोज रात सीनियर छात्राएं जूनियर के साथ अमर्यादित टिप्पणी, मारपीट, रंगदारी और आप्राकृतिक यौनाचार करती हैं जिस कारण जूनियर छात्राएं मानसिक तनाव में रह रही हैं।

Monetary fine ranges from Rs 25000 to 1 lakh. Have imposed minimum fine of Rs 25000 on entire batch with the deadline of 25 Nov. Those who don't oblige will be suspended for six months: Radharaman Prasad Singh, Nodal Officer, Anti-ragging committee pic.twitter.com/EGJZwvxQJV

— ANI (@ANI) November 19, 2017

एमसीआई की एंटी रैंगिंग कमेटी ने गंभीरता से लिया और एमसीआई ने 16 नवंबर को डीएमसी के प्रिंसिपल को पत्र लिखकर कमेटी से मामले की जांच कराने और कार्रवाई के लिए कहा।

यह भी पढ़ें: राहुल को मिलेगी कमान, सोनिया ने 20 नवंबर को बुलाई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक