.

Bihar 12th Board Exam: पकड़ी गई 2 फर्जी परीक्षार्थी, कोई भाभी तो कोई बहन की जगह दे रही थी एग्जाम

कैमूर जिले के महाराणा प्रताप मोहनिया कॉलेज में इंटर की परीक्षा देने आए चार महिला परीक्षार्थियों को कॉलेज प्रशासन द्वारा पकड़ लिया गया और पुलिस प्रशासन को सौंप दिया गया है.

02 Feb 2023, 08:15:56 PM (IST)

highlights

  • दो फर्जी महिला परीक्षार्थी हुई गिरफ्तार
  • एक भाभी के बदले दे रही थी एग्जाम
  • तो दूसरी बहन के बदले पहुंची परीक्षा केंद्र

Kaimur:

कैमूर जिले के महाराणा प्रताप मोहनिया कॉलेज में इंटर की परीक्षा देने आए चार महिला परीक्षार्थियों को कॉलेज प्रशासन द्वारा पकड़ लिया गया और पुलिस प्रशासन को सौंप दिया गया है. दो फर्जी महिला परीक्षार्थी अपने रिश्तेदार की जगह पर परीक्षा देने आई थी तो वहीं दो महिला परीक्षार्थी नकल करते हुए रंगे हाथ पकड़ी गई. जिसके बाद चारों महिला परिक्षार्थियों को मोहनिया पुलिस को बुलाकर उनको सुपुर्द कर दिया गया. दूसरे की जगह परीक्षा देने वाली पुष्पा कुमारी ने जानकारी देते हुए बताया कि भाभी की रात में डिलीवरी हुई है, वह बनारस में एडमिट है. जिस वजह से मैं आज उनका होने वाला अंग्रेजी का परीक्षा देने के लिए एमपी कॉलेज में चली आई और पकड़ी गई.

यह भी पढ़ें- पहले दिन परीक्षा में 500 लड़कियों के बीच अकेले लड़के का हुआ ऐसा हाल, दूसरे दिन आया ही नहीं

दूसरे की जगह परीक्षा देती पकड़ी गई दो परीक्षार्थी
वहीं, नेहा कुमारी ने जानकारी देते हुए बताया मैं अपने आंटी की लड़की की जगह पर अंग्रेजी का पेपर देने के लिए एमपी कॉलेज आई हुई हूं. उसकी तबीयत खराब हो गई थी, जिसकी वजह से परीक्षा ना छूटे, उसको देखते हुए मैं चली आई और पकड़ी गई. एमपी कॉलेज के प्रोफेसर जगन्नाथ राय ने जानकारी देते हुए बताया कि महाराणा प्रताप महाविद्यालय मोहनिया जिसका सेंटर कोड 1618 है, दो लड़कियां दूसरे लड़कियों की जगह पर फर्जी तौर पर परीक्षा दे रही थी. जिसे पकड़ा गया और 2 लड़कियों को नकल करते हुए पकड़ा गया है. चारों लड़कियों को एक्सफेल्ड करते हुए आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है. 

लड़कियों को किया पुलिस के हवाले
मोनिया थाने के एएसआई ने जानकारी देते हुए बताया कि नेहा और पुष्पा कुमारी को दो लड़कियों की जगह पर एग्जाम देते हुए पकड़ा गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है, दोनों परीक्षार्थी ग्राम भारती बालिका विद्यापीठ की छात्रा थी, जिनके जगह पर परीक्षा दे रही थी.