.

T20 World Cup: मिल गया जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट, ऑस्ट्रेलिया के लिए भरेगा उड़ान!

जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया को एक दिग्गज गेंदबाज भी मिल गया है. जिसको जल्द ऑस्ट्रेलिया भेजा जा सकता है.

Sports Desk
| Edited By :
11 Oct 2022, 10:50:22 PM (IST)

नई दिल्ली:

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का काउंटडाउन शुरु हो चुका है. टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में पूरी तरह के जुट गई है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है, और जमकर पसीना बहा रही है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही जसप्रीत बुमराह को रुप में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोटिल होकर टीम इंडिया से बाहर हो चुके हैं. जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया को एक दिग्गज गेंदबाज भी मिल गया है. जिसको जल्द ऑस्ट्रेलिया भेजा जा सकता है. 

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के बीच टीम इंडिया को उस वक्त बड़ा झटका लगा था, जब जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए थे. लेकिन अब जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर जिस खिलाड़ी का सबसे ज्यादा संभावना है, उसका नाम जानकर फैंस भी खुशी से झूम उठेंगे. हम ऐसा इसलिए भी कह रहे हैं, क्योंकि इस खिलाड़ी को बड़े टूर्नामेंट खेलने का अनुभव है. इतना ही नहीं अगर इस गेंदबाज को बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया जाएगा तो निश्चित तौर पर टीम की गेंदबाजी में भी मजबूती आएगी. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: इन पांच सलामी जोड़ियों का रहने वाला है दबदबा, जानिए नंबर वन कौन

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के दिग्गज गेंदबाज मोहम्मद शमी हैं. मोहम्मद शमी को बड़े टूर्नामेंट खेलने का अनुभव है. अगर मोहम्मद शमी को बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया जाता है तो डेथ ओवरों की समस्या का समाधान हो जाएगा. क्योंकि मोहम्मद शमी डेथ ओवर्स में बेहतरीन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड में भी मोहम्मद शमी टीम इंडिया का हिस्सा थे. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: इंडिया के लिए कहीं भारी न पड़ जाए बदलाव, गेंदबाजी का है ये हाल

इनसाइड स्पोर्ट की खबरों की माने तो टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पूरी तरह से फिट हो गए हैं. मोहम्मद शमी ने नेशनल क्रिकेट अकादमी में फिटनेस टेस्ट भी पास कर लिया है. आपको बता दें कि मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले ही कोविड पॉजिटिव हो गए थे. अब मोहम्मद शमी फिट हो गए हैं. जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी का नाम इसलिए भी सबसे आगे है, क्योंकि मोहम्मद शमी को स्टैंटबाई खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है.