.

टेनिस: सानिया मिर्जा और बारबोरा की जोड़ी सिडनी ओपन के फाइनल में हारी

पिछले साल अगस्त में स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस से जोड़ी टूटने के बाद सानिया का आठ टूर्नामेंटों में यह छठा फाइनल था। पिछले ही हफ्ते सानिया ब्रिस्बेन इंटरनेशनल जीतने में सफल रही थीं।

News Nation Bureau
| Edited By :
13 Jan 2017, 02:23:11 PM (IST)

नई दिल्ली:

सानिया मिर्जा और चेक गणराज्य की उनकी जोड़ीदार बारबोरा स्ट्रिकोवा को सिडनी इंटरनेशनल के महिला युगल के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। उन्हें हंगरी की टिमिया बाबोस और रूस की एनास्तासिया पावल्यूकेनकोवा की जोड़ी ने शुक्रवार को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से मात दी।

सानिया मिर्जा इससे पहले गुरुवार को अमेरिका की वानिया किंग और कजाकिस्तान की यारोस्लावा स्वेदोवा को केवल 51 मिनट में 6-1, 6-2 से हराकर फाइनल में पहुंची थी। तब ऐसा लग रहा था कि सानिया ब्रिस्बेन इंटरनेशनल के बाद इस सीजन का अपना दूसरा खिताब भी नाम कर लेंगी। हालांकि ऐसा नहीं हो सका।

पिछले साल अगस्त में स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस से जोड़ी टूटने के बाद सानिया का आठ टूर्नामेंटों में यह छठा फाइनल था।

यह भी पढ़ें: ब्रिस्बेन इंटरनेशनल: सानिया मिर्जा ने जीता महिला युगल का खिताब लेकिन नंबर एक रैंकिंग गंवाई

सानिया इसके बाद स्ट्रिकोवा के साथ खेलते हुए सिनसिनाटी ओपन और टोक्यो ओपन जीत चुकी हैं। साथ ही रोमानिया की मोनिका निकुलेस्कू के साथ खेलते हुए उन्होंने न्यू हावेन टूर्नामेंट भी अपने नाम किया था। साथ ही अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में भी वह पहुंचने में कामयाब रही थीं। जबकि बीजिंग में उन्हें दूसरे दौर से बाहर होना पड़ा था।

पिछले ही हफ्ते सानिया अपनी अमेरिकी जोड़ीदार बेथानी माटेक-सैंड्स के साथ खेलते हुए ब्रिस्बेन इंटरनेशनल महिला युगल का खिताब भी जीतने में कामयाब रही थीं, लेकिन उन्हें अपनी नंबर एक कुर्सी की गंवानी पड़ी।

यह भी पढ़ें: संजय मांजरेकर के ट्वीट पर भड़कीं सानिया मिर्जा