logo-image

ब्रिस्बेन इंटरनेशनल: सानिया मिर्जा ने जीता महिला युगल का खिताब लेकिन नंबर एक रैंकिंग गंवाई

सानिया मिर्जा 91 हफ्तों से शीर्ष रैंकिंग पर मौजूद थी। लेकिन ब्रिस्बेन इंटरनेशन में जीत के बावजूद अब यह ताज उनकी अमेरिकी जोड़ीदार बेथानी माटेक-सैंड्स के पास चला गया है।

Updated on: 07 Jan 2017, 07:47 PM

नई दिल्ली:

सानिया मिर्जा ने अपनी अमेरिकी जोड़ीदार बेथानी माटेक-सैंड्स के साथ खेलते हुए ब्रिस्बेन इंटरनेशनल महिला युगल का खिताब जीत लिया है, लेकिन उन्हें अपनी नंबर एक कुर्सी गंवानी पड़ी है।

दिलचस्प यह रहा कि अब नंबर एक कुर्सी सानिया की जोड़ीदार बेथानी के पास चली गई है। इसके साथ ही डब्ल्यूटीए रैंकिंग में दुनिया की नंबर एक युगल खिलाड़ी के रूप में सानिया का 91 हफ्ते लंबा क्रम टूट गया।

इस सत्र में सानिया मिर्जा का यह पहला खिताब है। शीर्ष वरीय सानिया और बेथानी की जोड़ी ने दूसरी वरीय रूस की इकातेरिना माकारोवा और एलिना वेस्निना को 6-2, 6-3 से हरा कर खिताब पर कब्जा किया।

सानिया पिछले साल भी यह खिताब जीतने में कामयाब रही थीं। पिछले साल सानिया ने स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस के साथ खेलते हुए ब्रिस्बेन इंटरनेशनल पर कब्जा जमाया था।

मैच के बाद सानिया ने कहा, 'मुझे लगता है कि हम दोनों (बेथानी माटेत) को और साथ खेलना चाहिए। मैं नंबर वन थी लेकिन अब बेथानी के शीर्ष पर पहुंचने के लिए उन्हें बधाई।'

सानिया अब अगले हफ्ते सिडनी में और फिर 16 जनवरी से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन में चेक गणराज्य की बारबरा स्ट्राइकोवा के साथ जोड़ी बनाकर खेलती नजर आएंगी।

यह भी पढ़ें: टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने रेड्डिट के को-फाउंडर से की सगाई