.

कोरिया ओपन फाइनल: सिंधु ने ओकुहारा से लिया हार का बदला, खिताब जीतने वाली पहली भारतीय

सिंधु ने एक घंटे और 24 मिनट तक चले फाइनल मुकाबले में ओकुहारा को 22-20, 11-21, 21-18 से मात दी। सिंधु कोरिया ओपन का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं।

News Nation Bureau
| Edited By :
17 Sep 2017, 03:13:58 PM (IST)

highlights

  • कोरिया ओपन जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बनीं सिंधु
  • वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल में ओकुहारा से मिली थी हार
  • फाइनल में सिंधु ने 22-20, 11-21, 21-18 से ओकुहारा को हराया

नई दिल्ली:

रियो ओलंपिक की सिल्वर गर्ल और भारत की बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने रविवार को सियोल में खेले गए कोरिया ओपन सुपरसीरीज के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर खिताबी जीत हासिल की। 

सिंधु ने एक घंटे और 24 मिनट तक चले फाइनल मुकाबले में ओकुहारा को 22-20, 11-21, 21-18 से मात दी। इसके साथ ही सिंधु कोरिया ओपन का खिताब जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। 

सिंधु ने हाल में वर्ल्ड चैम्पियनशिप में ओकुहारा से मिली हार का बदला भी ले लिया है। यही नहीं, सिंधु ने ओकुहारा के खिलाफ मैच के आंकड़ों का स्कोर 4-4 से बराबर कर लिया। इससे पहले दोनों के बीच सात मुकाबले हुए थे, जिसमें चार ओकुहारा ने जीते थे।

सिंधु ने पूरे आत्मविश्वास से शुरुआत की और पहले गेम में 6-4 से लीड बनाई। ओकुहारा ने यहां वापसी की और 9-9 से बराबरी कर ली और फिर इंटरवल तक 11-9 की बढ़त कायम कर ली।

यह भी पढ़ें: डेविस कप: कनाडा की जोड़ी से हारे बोपन्ना-राजा, भारत की राह हुई मुश्किल

इंटरवल के बाद सिंधु ने वापसी की और 12-12 से स्कोर बराबर कर लिया। दोनों के बीच कांटे का मुकाबला आगे भी जारी रहा और स्कोर 17-17 और फिर 20-20 तक गया।

आखिरकार सिंधु ने 22-20 से यह गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में ओकुहारा ज्यादा हावी दिखीं और इंटरवल तक 11-6 की बढ़त बना ली। ओकुहारा का शानदार प्रदर्शन आगे भी कायम रहा और 21-11 से जीत हासिल की। 

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली ने कहा, BCCI पर सहवाग का बयान मूर्खतापूर्ण

तीसरे गेम में सिंधु ने अपनी सारी ऊर्जा और ताकत को झोंकते हुए किसी तरह ओकुहारा को पछाड़ने में सफलता हासिल की।

इस गेम के दौरान एक समय पर सिंधु मैट पर लगभग थक कर लेट गईं, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानने की ठानी थी और इसलिए, वह फिर से उठी और उन्होंने तीसरा सेट 21-18 से जीतकर ओकुहारा को मात दी।

सिंधु का यह दूसरा सुपर सीरीज खिताब है। इससे पहले, उन्होंने स्पेन की कैरोलीना मारिन को मात देकर इंडिया ओपन का खिताब जीता था।

यह भी पढ़ें: IND Vs AUS: मुकाबले से पहले बोले कोहली, शतक लगाने के लिए नहीं टीम को जिताने के लिए खेलता हूं

(IANS इनपुट भी)