.

MI vs RR: रोहित शर्मा, विराट कोहली और धोनी मिलकर कर रहे होंगे दुआ, चल जाए ये बल्लेबाज

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच मैच में कोई भी जीते आरसीबी (RCB) और सीएसके (CSK) को कोई फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन दोनों टीमों के कप्तानों की नजरें एक खिलाड़ी पर होंगी.

Sports Desk
| Edited By :
05 Oct 2021, 03:27:52 PM (IST)

नई दिल्ली :

आईपीएल (IPL 2021) में आज (मंगलवार) राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच मैच में कोई भी जीते आरसीबी (RCB) और सीएसके (CSK) को कोई फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन दोनों टीमों के कप्तानों की नजरें सबसे ज्यादा जिस खिलाड़ी पर होंगी वह हैं सूर्यकुमार यादव. सूर्यकुमार यादव ऐसे खिलाड़ी हैं, जो न केवल मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं बल्कि टी-20 वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम में शामिल किए गए हैं. आज का मैच प्लेआफ के लिहाज से बहुत निर्णायक है. जो भी टीम हारेगी वह प्लेआफ की रेस से बाहर हो जाएगी. ऐसे में सूर्यकुमार यादव के बल्ले पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के अलावा रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की भी नजर होगी. दरअसल, विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कप में कप्तान हैं, जबकि धोनी टीम के मेंटर. दोनों ही लोग चाहेंगे कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले सूर्यकुमार यादव फॉर्म में वापस आ जाएं.  

इसे भी पढ़ेंः RR vs MI: ऐसी हो सकती है IPL में आज की प्लेइंग इलेवन, राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस में है मुकाबला

आईपीएल का दूसरा सेशऩ जब से शुरू हुआ है तब से सूर्यकुमार यादव का बल्ला नहीं चल रहा. दुबई में चेन्नई के खिलाफ मैच में उन्होंने सिर्फ 3 रन बनाए. इसके बाद कोलकाता के खिलाफ मैच में 5 रन बनाए. बेंगलुरु के खिलाफ सिर्फ 8 रन बनाए और पंजाब के खिलाफ तो शून्य पर पवेलियन लौट गए. इस तरह चार मैचों में उनका स्कोर रहा 3,3,5,8. ऐसे में मुंबई की टेंशन तो बढ़ी ही लेकिन उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप की स्कवाड से भी बाहर करने की डिमांड होने लगी. स्थिति ये है कि मुंबई की मध्यक्रम की बल्लेबाजी काफी हद तक सूर्यकुमार पर निर्भर करती है और इस आईपीएल में मुंबई के मध्यक्रम बिल्कुल डूबता नजर आ रहा है, जिसका बड़ा कारण सूर्यकुमार भी हैं लेकिन दिल्ली के खिलाफ अंतिम मैच में उन्हें 33 रन बनाकर फॉर्म में लौटने के संकेत दिए थे. अब सबकी नजरें आज के मैच पर हैं. अगर आज उनका बल्ला चलता है तो मुंबई ही नहीं धोनी और कोहली भी खुश होंगे. अब मैदान पर क्या होता  है, यह शाम को ही पता चल सकेगा.