.

IPL 2023 : 346 चौके, 229 छक्के, ऐसा है धोनी का आईपीएल में जादू

MS Dhoni IPL 2023 : महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का दीवाना कौन नहीं है.

28 Dec 2022, 07:19:34 PM (IST)

नई दिल्ली:

MS Dhoni IPL 2023 : महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का दीवाना कौन नहीं है. भारतीय ही नहीं बल्कि विदेशी खिलाड़ी भी धोनी को अपना पसंदीदा प्लेयर मानते हैं. धोनी ने अपने क्रिकेट करियर में वो सभी अपनी मेहनत से पाया है जो किसी खिलाड़ी के लिए सपने से कम नहीं होता. आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन (IPL 2023 Mini Auction) होने के बाद आईपीएल के लिए जंग तेजी से शुरू हो गई है. सभी टीमों ने अपने प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है. आईपीएल में चेन्नई (CSK) की बात जब भी होगी तब-तब धोनी का जिक्र जरुर होगा. धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अपनी आईपीएल टीम के लिए शानदार काम करके दिया है. धोनी अगर नहीं होते तो शायद ही चेन्नई इतनी सफलता हांसिल नहीं कर पाती. धोनी ने ना सिर्फ टीम को सफलता दिलाई है बल्कि टीम के लिए जरूरी प्लेयर्स भी तैयार किए हैं.

ऐसा रहा है आईपीएल का करियर

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के आईपीएल करियर की बात करें तो शानदार तरीके से धोनी ने गेम खेला है. आईपीएल के पूरे करियर में धोनी ने 234 मैचों में 4978 रन बनाए हैं. जिसमें 24 फिफ्टी शामिल हैं. चौके की बात करें तो धोनी के बल्ले से 346 चौके और 229 छक्के निकल कर आए हैं. आईपीएल में मैच किसी भी टीम का धोनी के साथ हो पर सभी फैंस धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के हैलिकॉप्टर शॉट को निकलते हुए देखना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : बुमराह दिलाएंगे मुंबई इंडियंस को इस साल आईपीएल खिताब, वजह है ये...

धोनी का है आखिरी आईपीएल सीजन

कप्तान धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के लिए ये आखिरी सीजन माना जा रहा है. ऐसे में टीम के साथ ये खिलाड़ी भी कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेगा. टीम को जीत के साथ धोनी अलविदा कहना चाहेंगे. हालांकि ऐसा होना आसान नहीं हैं क्योंकि दूसरी टीमें भी जीत के लिए अपनी जान लगा देंगी.