.

IPL 2023 में बरसेगा पैसा, BCCI करोड़ों कमाने की तैयारी में

बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में आईपीएल मीडिया राइट्स (Media Rights) का टेंडर जारी किया है.

Sports Desk
| Edited By :
30 Mar 2022, 10:01:03 PM (IST)

नई दिल्ली:

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का आगाज हो गया है. सभी दसों टीमें अपना पहला मुकाबला भी खेल चुकी हैं. आज आरसीबी (RCB) और केकेआर (KKR) के बीच इस सीजन का छठवां मुकाबला खेला जा रहा है. आईपीएल (IPL) की जितनी प्रसिद्धि है, उसके अनुरुप खिलाड़ियों को पैसा भी जमकर मिलता है. अब बीसीसीआई (BCCI) आईपीएल से और भी पैसा कमाने का प्लान बना रहा है. बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में आईपीएल मीडिया राइट्स (Media Rights) का टेंडर जारी किया है. 

आपको बता दें कि बीसीसीआई (BCCI) ने आईपीएल मीडिया राइट्स (Media Rights) का ये टेंडर साल 2023 से 2027 के लिए जारी किया है. बीसीसीआई (BCCI) ने टेंडर का बेस प्राइज तकरीबन 33 हजार करोड़ रुपये रखा है. बीसीसीआई की तरफ से जारी ये टेंडर 74 मुकाबलों के हिसाब से तय किया गया है. जिसमें 10 टीमें भाग लेगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022 : दिल्ली के लिए खुशखबरी, पंत को मिल गया अपना 'हथियार'

क्रिकबज़ की रिपोर्ट की मानें तो, सिर्फ भारतीय उपमहाद्वीप में प्रसारण के लिए बीसीसीआई (BCCI) को 49 करोड़ रुपये प्रति मैच मिलेंगे. आपको बता दें कि प्रसारण का डिजिटल प्राइस 33 करोड़ रुपये प्रति मैच रखा गया है. आईपीएल (IPL) मीडिया राइट्स स्टार नेटवर्क के पास सिर्फ इसी सीजन तक है. आईपीएल 2023 (IPL 2023) में नए नेटवर्क को यह टेंडर मिल सकता है.