.

IPL 2022: धोनी और रविंद्र जडेजा में कौन रहेगा कप्तान, हो गया खुलासा!

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान कौन होगा इसे लेकर तमाम सवाल उठ रहे थे. एक ओर महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबरें सामने आ रही हैं, वहीं रविंद्र जडेजा को इस बार 16 करोड़ में, जबकि धोनी को 12 करोड़ में रिटेन किया गया है. 

Sports Desk
| Edited By :
30 Jan 2022, 10:01:49 PM (IST)

नई दिल्ली :

IPL 2022: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में जहां तमाम टीमें नया कप्तान ढूंढ रही हैं वहीं, सीएसके यानी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी को लेकर भी तमाम सवाल खड़े थे. आईपीएल 2022 के रिटेंशन से पहले ही सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा था कि मैं कब तक खेलूंगा यह तय नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा था कि मैं नहीं चाहता की करोड़ों रुपये खर्च करके सीएसके मुझे रिटेन करे क्योंकि मुझे नहीं लगता कि मैं तीन साल तक खेलूंगा. इसके बाद चेन्नई के आईपीएल जीतने का जब जश्न मनाया गया तब भी धोनी ने ऐसी बातें कहीं, जिससे उनके संन्यास के कयास लगने लगे. इसके बाद आई सीएसके की रिटेंशन लिस्ट. 

इसे भी पढ़ेंः जिसने विराट कोहली को बल्ला पकड़ना सिखाया, उसने कहा- रोहित को कप्तान बनाओ 

इस लिस्ट में सीएसके ने पहला रिटेंशन अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को नहीं बल्कि रविंद्र जडेजा को दिया. रविंद्र जडेजा को 16 करोड़ रुपये में पहला रिटेंशन मिला, जबकि महेंद्र सिंह धोनी को 12 करोड़ रुपये में दूसरा रिटेंशन दिया गया. तीसरा रिटेंशन 8 करोड़ रुपये में मोईन अली और चौथा रिटेंशन 6 करोड़ रुपये में ऋतुराज गायकवाड़ को दिया गया. महेंद्र सिंह धोनी को दूसरा रिटेंशन देने के बाद से ही यह कयास लगने लगे थे कि क्या महेंद्र सिंह धोनी की बजाय अब रविंद्र जडेजा कप्तान होंगे. कई क्रिकेट एक्सपर्ट भी यह कयास लगा रहे थे कि अब रविंद्र जडेजा को कप्तान बनाकर धोनी उनका मार्गदर्शन करेंगे. 

अब इस मामले में तस्वीर साफ हो रही है. एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फिलहाल चेन्नई की कप्तानी धोनी ही करेंगे. रिपोर्ट के अनुसार सीएसके के एक अधिकारी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि कप्तानी के मामले में फिलहाल कोई असमंजस नहीं है. धोनी ही हमारे कप्तान थे और हैं. हम आगे की रणनीति बना रहे हैं.