.

IPL 2022: जानें अहमदाबाद और लखनऊ की टीम कब करेंगी अपने खिलाड़ियों का ऐलान

आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी तेजी से चल रही है. वहीं, आईपीएल प्रेमियों की निगाहें इस बात पर हैं कि अहमदाबाद (Ahemdabad) और लखनऊ (Lucknow) की टीमें अपने तीन-तीन चुने गए खिलाड़ियों का ऐलान कब करती हैं. 

Sports Desk
| Edited By :
30 Dec 2021, 03:00:19 PM (IST)

नई दिल्ली :

IPL 2022: आईपीएल 2022 (IPL 2022) की तैयारी में बीसीसीआई (BCCI) तेजी से लगा है. 12-13 फरवरी (12-13 February) को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) हो सकते हैं. दावा किया जा रहा है कि मेगा ऑक्शन की तारीखों का ऐलान होना बस बाकी है, बीसीसीआई इन दो तारीखों को निश्चित कर चुका है. मेगा ऑक्शन से पहले अहमदाबाद की टीम और लखनऊ की टीम को अपने तीन-तीन खिलाड़ियों का ऐलान करना है. दरअसल, ये तीनों मेगा ऑक्शन से पहले तीन खिलाड़ियों से कॉंट्रैक्ट कर सकती हैं. इसमें एक विदेशी और दो भारतीय खिलाड़ी हो सकते हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL latest News: आईपीएल के मैदान पर चौके-छक्के मारती दिखेंगी लड़कियां, अब तक थीं बस चीयरलीडर्स 

आईपीएल (IPL) की पुरानी आठ टीमें अपने खिलाड़ी रिटेन कर चुकी हैं. आईपीएल में इस बार दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद शामिल की गई हैं. इन टीमों को मौका दिया गया है कि मेगा ऑक्शन से पहले तीन-तीन खिलाड़ियों से चाहें तो कॉंट्रैक्ट कर सकती हैं. पहले इन दोनों टीमों को एक दिसंबर से 25 दिसंबर का समय दिया गया था लेकिन अहमदाबाद के लेटर ऑफ इंटेंट (Latter of Intent) के कारण मामला फंस गया. 

दरअसल, अहमदाबाद की टीम सीवीसी कैपिटल्स ने खरीदी थी. सीवीसी कैपिटल्स (CVC Capitals) पर बिडिंग कंपनी (सट्टेबाजी वाली कंपनी) में निवेश का आरोप था. इसे देखते हुए बीसीसीआई ने जांच शुरू की. अंततः लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों को खिलाड़ियों से कॉट्रैक्ट करने का समय 30 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया लेकिन समस्या ये है कि अहमदाबाद को अभी तक लेटर ऑफ इंटेट नहीं दिया गया है.  अब खिलाड़ियों की घोषणा की तारीख और आगे बढ़ गई है. 

इसे भी पढ़ेंः IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीतते ही होगी चौथी ऐतिहासिक जीत

जब तक अहमदाबाद को लेटर ऑफ इंटेट नहीं मिल जाता, तब तक वह तीन खिलाड़ियों से कॉंट्रैक्ट नहीं कर सकती. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि बीसीसीआई ने लखनऊ की टीम को भी निर्देश दिए हैं कि जब तक अहमदाबाद को लेटर ऑफ इंटेंट नहीं मिल जाता, तब तक लखनऊ की टीम भी तीन खिलाड़ियों से लिखित कॉंट्रैक्ट नहीं कर सकती, सिर्फ बातचीत कर सकती है. अब मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि जांच में अहमदाबाद का मामला साफ हो चुका है. जल्द ही अहमदाबाद को लेटर ऑफ इंटेंट मिल सकता है. वहीं, दावा ये भी किया जा रहा है कि अहमदाबाद और लखनऊ की टीमों ने भी तीन-तीन खिलाड़ियों से बात कर ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लखनऊ की टीम केएल राहुल (KL Rahul) और राशिद खान (Rashid Khan) से बात कर चुकी है. तीसरे खिलाड़ी के रूप में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और ईशान किशन (Ishaan Kishan) में से एक फाइनल  होना है. वहीं, अहमदाबाद की टीम डेविड वार्नर (David Warner), श्रेयस अय्यर 
(Shreyas Iyer) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से बात कर चुकी है. 

वहीं, अहमदाबाद का मामला अब साफ होने की बात सामने आ रही है. दावा है कि जैसे ही अहमदाबाद को लेटर ऑफ इंटेंट सौंपने की औपचारिकता पूरी होगी, उसके 1-2 दिन में ही ये टीमें अपने खिलाड़ियों से लिखित कांट्रैक्ट करने की औपचारिकता पूरी कर लेंगी और खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया जाएगा.