.

IPL 2021 SRHvsMI Dream XI Team : आज ऐसे बनाएं अपनी ड्रीम 11 टीम 

आईपीएल 2021 में आज दो दिग्गज टीमों के बीच मैच होना है. एक तरफ पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस होगी तो उनके सामने होगी डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम.

17 Apr 2021, 05:41:22 PM (IST)

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 में आज दो दिग्गज टीमों के बीच मैच होना है. एक तरफ पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस होगी तो उनके सामने होगी डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम, जो एक बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा कर चुकी है. ये बात और है कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम इस आईपीएल में अभी तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है, लेकिन टीम के पास कई मैच विनर हैं और वे कभी भी टीम को बड़ी जीत दिला सकते हैं. आज का मैच चेन्नई में है तो स्पिनर्स का बोलबाला रह सकता है और आईपीएल के सबसे शानदार स्पिनर राशिद खान सनराइजर्स हैदराबाद के पास हैं, ऐसे में टीम को कम करके नहीं आंका जा सकता. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 SRHvsMI : प्लेइंग इलेवन चुनना हुआ मुश्किल, जानिए आज किसे मिलेगा मौका

आज के मैच में ड्रीम 11 टीम बनाने से पहले ये ध्यान रखिएगा कि मैच चेन्नई में है और यहां स्पिनर्स अपना जादू दिखा सकत हैं. हो सकता है कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आज के मैच में केदार जाधव को उतारे, जो मध्यक्रम में अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं और स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं. वहीं शाहबाज नदीम भी टीम में हो सकते हैं. दोनों टीमों की ओर से जो भी स्पिनर खेले, उसे तो रखें ही साथ ही दोनों टीमों के सलामी बल्लेबाजों को भी टीम में जगह दी जा सकती है. बाकी एक से दो ही तेज गेंदबाज रखें, क्योंकि हो सकता है कि आज तेज गेंदबाजों का दिन न हो. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 SRHvsMI : दो मैच हार चुकी हैदराबाद को आज हर हाल में चाहिए जीत 

विकेट कीपर : क्विंटन डिकॉक 
बल्लेबाज  : रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, केदार जाधव, मनीष पांडे
ऑलराउंडर : जेसन होल्डर, क्रूणाल पंड्या
गेंदबाजी : राशिद खान, राहुल चाहर, पीयूष चावला, शाहबाज नदीम 

ये हो सकती है मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, पीयूष चावला और जसप्रीत बुमराह. 

ये हो सकती है सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन : ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर (कप्तान), मनीष पांडे, जॉनी बेयरस्टो, केदार जाधव, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और शाहबाज नदीम.