.

IPL 2021 : RCB बदलना चाहती है टीम, जानिए किसका है इंतजार 

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का एक और बार आईपीएल खिताब जीतने का सपना टूट गया है. अब वह अगले सीजन के लिए भारतीय खिलाड़ियों का एक कोर ग्रुप बनाना चाहती है.

IANS
| Edited By :
07 Nov 2020, 10:01:44 PM (IST)

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का एक और बार आईपीएल खिताब जीतने का सपना टूट गया है. अब वह अगले सीजन के लिए भारतीय खिलाड़ियों का एक कोर ग्रुप बनाना चाहती है, खासकर मध्य क्रम के लिए, क्योंकि उनको लगता है कि उनकी बल्लेबाजी विदेशी खिलाड़ियों पर ज्यादा निर्भर है. मीडिया से बात करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशन माइक हेसन ने कहा कि वह नीलामी को लेकर पहले तथ्यों की पुष्टि करेंगे और फिर रणनीति बनाएंगे. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : मुंबई के खिलाफ फाइनल का टिकट कटाने उतरेगी दिल्ली और हैदराबाद 

माइक हेसन ने भारतीय खिलाड़ियों को प्राथमकिता देने की बात के संकेत देते हुए कहा कि खिलाड़ियों का कोर ग्रुप अच्छा है. हमें बस थोड़े बहुत बदलावों की जरूरत है, इसमें कोई शक नहीं है. हम मध्य क्रम की बात करते हैं. यह हमेशा विदेशी खिलाड़ियों की मदद से ही नहीं सुधारा जा सकता. हमें देखना होगा कि हमें इसे कैसे मजबूत करना है क्योंकि हम एक हिस्से को मजबूत कर दूसरे को कमजोर नहीं छोड़ सकते. उन्होंने कहा कि इसलिए हम भारतीय खिलाड़ियों के कोर ग्रुप को तैयार करने की सोच रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL History : आईपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा कारनामा, पहले कभी नहीं हुआ 

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच ने कहा कि वॉशिंगटन सुंदर और देवदत्त पडिकल का सामने आना उनकी योजना का हिस्सा था. बेंगलोर ने टीम को लेकर शुरुआत चर्चा तो कर ली है लेकिन वह नीलामी को लेकर स्पष्ट जानकारी मिलने का इंतजार कर रही हैं. माइक हेसन ने कहा कि यह बदलाव अगले सप्ताह में निश्चित तौर पर होने वाला है. हमने शुरुआती चर्चा तो कर ली है. हमें पहले थोड़ी बहुत जानकारी मिले फिर हमें पता करना होगा कि यह छोटी नीलामी होगी या बड़ी, लेकिन खिलाड़ियों का कोर ग्रुप अच्छा है.