.

IPL 2021 : आईपीएल 14 से पहले मुंबई इंडियंस की बल्‍ले बल्‍ले, जानिए क्‍या है पूरा मामला

आईपीएल 2021 की तैयारी शुरू है. आईपीएल 14 का पहला मैच नौ अप्रैल को खेला जाएगा, जब पांच बार की चैंपियन टीम रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी के बीच घमासन शुरू होगा.

24 Mar 2021, 12:26:31 PM (IST)

नई दिल्‍ली :

IPL 2021 Mumbai Indians : आईपीएल 2021 की तैयारी शुरू है. आईपीएल 14 का पहला मैच नौ अप्रैल को खेला जाएगा, जब पांच बार की चैंपियन टीम रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी के बीच घमासन शुरू होगा. मुंबई इंडियंस की टीम हर साल के आईपीएल में खिताब की प्रबल दावेदार मानी जाती है. पिछले आठ साल में इस टीम ने पांच आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की है. आईपीएल 2021 में भी टीम को मजबूत माना जा रहा है. आईपीएल ऑक्‍शन में इस टीम ने कई नए खिलाड़ियों को भी अपने साथ जोड़कर मजबूती देने की कोशिश की है. हालांकि इस वक्‍त भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज चल रही है. इसका पहला मैच हो चुका है और दो मैच बाकी हैं. इस बीच मुंबई इंडियंस ने दूसरी टीमों के लिए चेतावनी जारी कर दी है, वहीं रोहित शर्मा की बल्‍ले बल्‍ले है. 

यह भी पढ़ें : VIDEO : IPL 2021 का एंथम जारी, इंडिया का अपना मंत्रा, क्‍या आपने देखा वीडियो 

दरअसल अभी हाल ही में भारत और इंग्‍लैंड के बीच टी20 सीरीज खेली जा चुकी है. इस सीरीज में पांच मैच खेले गए और टीम इंडिया ने इस सीरीज को 3-2 से अपने नाम किया. अब तीन वन डे मैचों की सीरीज चल रही है, जिसमें टीम इंडिया 1-0 से आगे है. इस बीच टी20 से लेकर वन डे सीरीज तक मुंबई इंडियंस के तीन खिलाड़ी इंटरनेशनल डेब्‍यू कर चुके हैं. सबसे पहले ईशान किशन और सूर्य कुमार यादव ने टी20 सीरीज में डेब्‍यू किया. पहले ही मैच में ईशान किशन ने 28 गेंदों में अर्धशतक जड़ा. उस मैच में सूर्य कुमार खेले तो लेकिन उनकी बल्‍लेबाजी नहीं आई. लेकिन अगले ही मैच में जब सूर्य कुमार यादव खेले तो उन्‍होंने बल्‍ले से डेब्‍यू करते हुए अर्धशतक जड़ दिया. ये दोनों खिलाड़ी पहले ही मैच में अर्धशतक जमा कर मैन ऑफ द मैच बने.  

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : KKR के लिए अच्‍छी खबर, दो विदेशी खिलाड़ी पहुंचे भारत, कैंप के लिए .....

इसके बाद जब वन डे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया तो उस लिस्‍ट में क्रूणाल पांड्या का भी नाम शामिल था. कप्‍तान विराट कोहली ने पहले ही मैच में क्रूणाल पांड्या को वन डे में डेब्‍यू करने का मौका दिया और क्रूणाल पांड्या ने भी कप्‍तान और टीम मैनेजमेंट को निराश नहीं किया और पहले ही वन डे मैच में महज 26 गेंदों पर अर्धशतक लगा दिया. बड़ी बात ये भी रही कि क्रूणाल पांड्या इस पारी के साथ ही डेब्‍यू वन डे में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी भी बन गए हैं. ये तीनों खिलाड़ी पिछले लंबे अर्से से मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे हैं और आईपीएल 2021 में भी वे मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आएंगे. अब आईपीएल शुरू होने में 20 दिन से भी कम का वक्‍त बचा है, ऐसे में मुंबई इंडियंस के खेमे में जहां खुशी है, वहीं दूसरी टीमों के लिए मुश्‍किल हो सकती है.  इस बार भी रोहित शर्मा की कप्‍तानी में मुंबई इंडियंस खिताब की प्रबल दावेदार के तौर पर मैदान में उतरेगी. देखना होगा कि इस बार टीम का प्रदर्शन कैसा रहता है.