.

IPL 2021 Auction के बाद डेविड वार्नर की SRH की पूरी टीम 

आईपीएल की पूर्व चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद ने ऑक्‍शन 2021 में जो सबसे महंगा खिलाड़ी खरीदा वो केदार जाधव रहे. केदार जाधव को एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने रिलीज किया था.

Sports Desk
| Edited By :
18 Feb 2021, 09:40:03 PM (IST)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल की पूर्व चैम्पियन सनराइजर्स हैदराबाद ने ऑक्‍शन 2021 में जो सबसे महंगा खिलाड़ी खरीदा वो केदार जाधव रहे. केदार जाधव को एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने रिलीज किया था. पहले राउंड की बोली में उन्‍हें कोई खरीदार नहीं मिला. हालांकि दूसरे राउंड में जब दोबारा उनका नाम आया तो सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्‍हें खरीद लिया. केदार जाधव का बेस प्राइज दो करोड़ रुपये था और इसी रेट पर उनको ट्रेड कर लिया गया. इसके अलावा टीम ने किसी भी बड़े खिलाड़ी पर न तो दांव लगाया और न ही ज्‍यादा खरीदारी करने में दिलचस्‍पी दिखाई. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction के बाद विराट कोहली की RCB की पूरी टीम 

2021 सीजन से पहले मिशेल मार्श और आलराउंडर जेसन होल्डर को रिटेन किया था. जेसन होल्‍डर होल्डर को आईपीएल के पिछले सीजन में चोटिल मिशेल मार्श की जगह टीम में शामिल किया गया था. जेसन होल्डर ने हैदराबाद को प्लेआफ में पहुंचाने में मदद की थी. उन्होंने सात मैचों में 14 विकेट लिए थे और 66 रन भी बनाए थे. इस बार टीम के पास ज्‍यादा पैसे भी नहीं थे और पिछली बार के ज्‍यादातर खिलाड़ियों को रिलीज भी नहीं किया था. इसलिए उन्‍हें ज्‍यादा खरीदारी की जरूरत भी नहीं थी. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बिली स्टेलेक और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर फेबियन एलन उन पांच में खिलाड़ियों में हैं, जिन्हें 2016 के चैंपियन ने रिलीज कर दिया था. इस बार टीम ने केदार जाधव के अलावा जे सुचित को अपने पाले में किया है. टीम ने सुचित को 30 लाख रुपये में खरीदा, सुचित पहले किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए खेल रहे थे, लेकिन वे टीम के लिए ज्‍यादा मैच खेल ही नहीं पाए थे. उम्‍मीद है कि इस बार उन्‍हें मौका मिलेगा. इसके साथ ही टीम ने इस बार मुजीब जार्डन को भी एक करोड़ 50 लाख रुपये में खरीदा है. इस तरह से टीम ने केवल तीन ही खिलाड़ियों को टीम के साथ जोड़ा है. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction के बाद एमएस धोनी की CSK की पूरी टीम 

ऑक्‍शन के बाद ये होगी डेविड वार्नर की पूरी टीम : डेविड वार्नर, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, विराट सिंह, जॉनी बेयरस्टो, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, मिशेल मार्श, जेसन होल्डर, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराज , संदीप शर्मा, खलील अहमद, सिद्धार्थ कौल, बासिल थम्पी, शाहबाज नदीम, जे सुचित, केदार जाधव, मुजीब जार्डन

यह भी पढ़ें : IPL 2021 Auction के 10 सबसे महंगे खिलाड़ी यहां देखें पूरी लिस्‍ट

आईपीएल ऑक्‍शन 2021 के सबसे महंगे 10 खिलाड़ी 
1. क्रिस मॉरिस : राजस्‍थान रॉयल्‍स : 16.25cr
2. काइल जेमिसन : आरसीबी : 15.00cr
3.ग्‍लेन मैक्‍सवेल : आरसीबी : 14.25cr
4. जाय रिचर्डसन : पंजाब किंग्‍स : 14.00cr
5.कृष्‍णप्‍पा गौतम : सीएसके : 9.25cr
6. रिले मेरेडिथ : पंजाब किंग्‍स : 8.00cr
7. मोइन अली : सीएसके : 7.00cr
8. शाहरुख खान : पंजाब किंग्‍स : 5.25cr
9. टॉम कुरैन : दिल्ली कैपिटल्स : 5.25cr
10. नॉथन कुल्टर नाइल : मुंबई इंडियंस : 5cr