.

IPL 2020 update : दिल्ली कैपिटल्‍स ने अमित मिश्रा की जगह इस धाकड़ खिलाड़ी को किया शामिल 

आईपीएल 2020 को आज पूरा एक महीना पूरा हो गया है. आज से ठीक एक महीने पहले ही 19 सितंबर को आईपीएल का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला गया था. तब से बिना एक भी दिन गैप के लगातार मैच हो रहे हैं.

Sports Desk
| Edited By :
19 Oct 2020, 03:35:07 PM (IST)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 को आज पूरा एक महीना पूरा हो गया है. आज से ठीक एक महीने पहले ही 19 सितंबर को आईपीएल का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला गया था. तब से बिना एक भी दिन गैप के लगातार मैच हो रहे हैं. हालांकि इस बीच कई खिलाड़ी चोटिल हुए और कई खिलाड़ियों की चोट तो इतनी गंभीर थी कि उन्‍हें आईपीएल के पूरे सीजन से ही बाहर हो जाना पड़ा. इस मामले में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम सबसे ऊपर है. आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शामिल अमित मिश्रा, ईशांत शर्मा पहले ही बाहर हो चुके हैं, वहीं विकेट कीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत भी बाहर हैं. हालांकि ऋषभ पंत अगले मैच में वापसी कर सकते हैं, लेकिन अमित मिश्रा और ईशांत शर्मा का यह सीजन समाप्‍त ही हो चुका है. 

यह भी पढ़ें : IPL Super Over KXIP vs MI : सुपर ओवर में जानिए क्‍या रहा मैच का टर्निंग प्‍वाइंट

इस बीच दिल्ली कैपिटल्स ने चोट के कारण आईपीएल 2020 से बाहर हुए लेग स्पिनर अमित मिश्रा के स्थान पर प्रवीण दुबे के साथ करार किया है. आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्‍ली कैपिटल्‍स की ओर से सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी गई. कर्नाटक के रहने वाले प्रवीण दुबे ने अपने राज्य के लिए 14 घरेलू टी-20 मैच खेले हैं और 6.87 के औसत से 16 विकेट लिए हैं. अमित मिश्रा तीन अक्टूबर को शारजाह में कोलकाता नाइटराइडर्स के मैच में अपनी अंगुली चोटिल कर बैठे थे. इसके कारण वह आईपीएल 2020 से बाहर हो गए हैं. उनकी सर्जरी हुई है और इस समय वे रिकवरी कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : जिन्‍हें सब समझ रहे थे महिला वे निकले पुरुष अंपायर पश्‍चिम पाठक 

आईपीएल में तीन हैट्रिक लेने वाले अमित मिश्रा ने इस सीजन सिर्फ तीन मैच खेले थे और तीन विकेट अपने नाम किए. अमित मिश्रा ने आईएएनएस से कहा था कि मुझे नहीं पता था कि यह चोट इतनी गंभीर हो जाएगी. मुझे लगा था कि यह एक या दो मैच के लिए होगी. मैं खेलते हुए, गेंद को कैच करते हुए चोटिल हुआ, अपना 100 फीसदी देते हुए, यह संतोषजनक है. यह फिटनेस से संबंधित चोट नहीं है इसलिए मैं ठीक हूं.

(इनपुट आईएएनएस)