.

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने बताया अपना 'मास्टर प्लान'

दिल्ली कैपिटल्स के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ काफी दमादार पारी खेली और उनके अर्धशतक की मदद से दिल्ली ने अपने दूसरे मैच में जीत दर्ज की.

Sports Desk
| Edited By :
26 Sep 2020, 06:21:19 PM (IST)

नई दिल्ली:

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai SuperKings) के खिलाफ काफी दमादार पारी खेली और उनके अर्धशतक की मदद से दिल्ली ने अपने दूसरे मैच में जीत दर्ज की. दिल्ली कैपिटल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 175 रनों का लक्ष्य दिया था. शॉ को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. वहीं पृथ्वी शॉ ने अपनी पारी को लेकर कुछ अहम बातें की.

ये भी पढ़ें- CSK vs DC: श्रेयस अय्यर के आगे धोनी के धुरंधरों ने टेके घुटने, चेन्नई की लगातार दूसरी हार

बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स पर दिल्ली कैपिटल्स की जीत में चमके युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कहा कि उनकी योजना मैदानी शॉट खेलने की थी ताकि ‘बेवकूफाना गलतियों’ से बचा जा सके. वो किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ शुरूआती मैच में प्रभावित नहीं कर सके थे और पांच रन बनाकर आउट हो गये थे. लेकिन 20 साल के इस खिलाड़ी ने इसकी भरपायी करते हुए शुक्रवार को 43 गेंद में 64 रन की पारी खेली और टीम की 44 रन की जीत की नींव रखी.मैन आफ द मैच साव ने इंडियन प्रीमियर लीग वेबसाइट पर पोस्ट किये गये एक वीडियो में कप्तान श्रेयस अय्यर से कहा मेरी योजना अपना अच्छा खेल खेलने की थी लेकिन मैदानी शॉट खेलना चाहता था. पिछले मैच में कुछ बेवकूफी भरी गलतियां हुई थीं जो मेरे या टीम के लिये सही नहीं थीं. शॉ ने शिखर धवन के साथ पहले विकेट के लिये 94 रन की साझेदारी की जिससे दिल्ली कैपिटल्स ने तीन विकेट पर 175 रन बनाये.

इन दोनों ने धीमी शुरूआत की और पहले छह ओवरों में महज 36 रन बने थे लेकिन जल्द ही लय पकड़ ली. उन्होंने कहा चेन्नई सुपर किंग्स के पास कुछ बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, फिर भी मैं कुछ गैप निकालने में सफल रहा. जैसे स्पिनर आये तो मैं और शिखर धवन जानते थे कि हम पॉवरप्ले के बाद अपनी पारी को तेज कर सकते हैं. दिल्ली कैपिटल्स अपने दोनों मुकाबले जीत लिए हैं पहले मैच में उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत दर्ज की थी. ये मैच सुपर ओवर तक गया था. वहीं चेन्नई को 44 रनों से मात देकर यंग दिल्ली कैपिटल्स के हौसले बुलंद है. अब दिल्ली कैपिटल्स का अगला मुकाबला 29 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलने वाली है ये मैच अबु धाबी में खेला जाएगा.

(इनुपट भाषा)