.

IPL: ऋषभ पंत के ऑडियो पर ललित मोदी ने भी कहा- ये तो फिक्सिंग है

30 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच फिरोज शाह कोटला ग्राउंड पर हुआ रोमांचक मैच अब विवादों के घेरे में आ गया है.

01 Apr 2019, 10:01:45 AM (IST)

नई दिल्‍ली:

30 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच फिरोज शाह कोटला ग्राउंड पर हुआ रोमांचक मैच अब विवादों के घेरे में आ गया है. विवाद की वजह ऋषभ पंत का एक वायरल वीडियो है, जिसमें वह विकेट के पीछे खड़े होकर कुछ ऐसा बोलते सुने गए, जिससे विवाद हो गया. उनकी आवाज स्टंप माइक में कैद हो गई.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली कैपिटल्स के लिए 99 रन बनाने वाले पृथ्वी शॉ इस बात से हैं दुखी, मैच के बाद कही थी ये बात

सोशल मीडिया में वायरल हुए वीडियो में ऋषभ पंत को कहते हुए सुना जा रहा है- 'ये तो वैसे भी चौका है.' पंत ऐसा तब कहते नजर आए, जब मुकाबला चौथे ओवर में था और रॉबिन उथप्पा बल्लेबाजी कर रहे थे, जबकि संदीप लामिछाने गेंदबाजी. तभी संदीप की अगली गेंद पर उथप्पा ने चौका जड़ दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर ये कहते हुए वीडियो शेयर किया जाने लगा कि मैच फिक्स था.

यह भी पढ़ेंः IPL 2019: सुपर ओवर में केकेआर को 3 रन से हराने के बाद जानें क्या बोले दिल्ली के कप्तान

हालांकि बीसीसीआई ने इस पूरे मामले को खारिज कर दिया. उसने कहा कि ये सब गलत है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा, 'पंत ने अपने इस वाक्य (ये तो वैसे भी चौका है) से पहले क्या कहा उसे किसी ने नहीं सुना. दरअसल, वो कप्तान श्रेयस अय्यर से ऑफ साइड पर फील्डर बढ़ाने की बात कह रहे थे, ताकि चौका बचाया जा सके.'

is this a #joke or cannot believe this. #matchfixing to the highest order. when will @iplt20 @bcci.tv @icc @bcci.cricket ever wake up. #shameful 😢💔💔💔💔💔 that all officials really dont care pic.twitter.com/kjBdHhvD3s

— Lalit Kumar Modi (@LalitKModi) April 1, 2019

दूसरी तरफ आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने भी ट्वीट कर फिक्सिंग का अंदेशा जताया है. उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर ऋषभ पंत का एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें पंत कहते दिख रहे हैं कि ये तो वैसे भी चौका है. और अगली ही गेंद पर चौका लगता है.इस पर ललित मोदी ने ट्वीट किया कि क्या ये मजाक है मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकता. इतने बड़े लेवल पर मैच फिक्सिंग. बीसीसीआई और आईपीएल प्रशासन कब जागेंगे.