logo-image

दिल्ली कैपिटल्स के लिए 99 रन बनाने वाले पृथ्वी शॉ इस बात से हैं दुखी, मैच के बाद कही थी ये बात

मैच टाई होने के बाद मैच का फैसला सुपरओवर से होना था. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक ओवर में एक विकेट के नुकसान पर केवल 10 रन ही बनाए.

Updated on: 31 Mar 2019, 05:46 PM

नई दिल्ली:

शनिवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गए दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के मुकाबले में मेजबान टीम ने सुपरओवर में बाजी मार ली. दिल्ली ने कोलकाता को बेहद ही हाईवोल्टेज मैच में 3 रनों से हरा दिया. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अपने पहले आईपीएल शतक से चूक गए और 99 पर आउट हो गए. मैच के बाद पृथ्वी ने कहा कि उनके पास अपनी टीम को जीत दिलाकर मैच खत्म करने का अच्छा मौका था, जो उन्होंने गंवा दिया. शॉ का विकेट गिरने के बाद दिल्ली के बल्लेबाजों से आखिरी ओवर में 6 रन भी नहीं बन पाए और मैच टाई हो गया था.

ये भी पढ़ें- PM Modi Live: पाकिस्‍तान को लग रहा है कि मोदी चुनाव में बीजी है इसलिए कुछ नहीं करेगा

मैच टाई होने के बाद मैच का फैसला सुपरओवर से होना था. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक ओवर में एक विकेट के नुकसान पर केवल 10 रन ही बनाए. कोलकाता को मैच जीतने के लिए एक ओवर में 11 रन चाहिए थे. दिल्ली ने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कसीगो रबाडा के हाथ में गेंद थमाई और वे दिल्ली की उम्मीदों पर खरे उतरे. उन्होंने घातक दिख रहे हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल को भी यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड कर दिया. रबाडा ने कोलकाता को केवल 7 रन के स्कोर पर ही रोक दिया. इसकी के साथ दिल्ली ने कोलकाता को 3 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ ही दिल्ली ने इस टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज कर ली है.

ये भी पढ़ें- दलितों का वोट बांटने के लिए चंद्रशेखर को वाराणसी से चुनाव लड़ा रही है बीजेपी, मायावती का बड़ा आरोप

मैच जीतने के बाद दिल्ली के सलामी बल्लेबाज शॉ ने कहा, "मैं समझता हूं कि मैंने टीम के लिए मैच समाप्त करके आने का मौका गंवा दिया. एक रन बनाने की बजाय मैं बड़ा शॉट खेलने की सोच रहा था क्योंकि मैं नहीं चाहता था कि मुकाबला करीबी हो. लेकिन लड़कों ने सुपर ओवर में बेहतरीन प्रदर्शन किया और मैं समझता हूं कि हम जीत के हकदार थे."