.

वॉर्नर का विकेट बना बड़ी बहस का मुद्दा, जानिए क्या है मामला

आईपीएल 13 (IPL) में खेले गए एलिमिनेटर मैच में डेविड वॉर्नर (David Warner) की टीम हैदराबाद सनराइजर्स (SRH) ने विराट एंड कंपनी को हराकर उसे लीग से बाहर कर दिया है और अब हैदराबाद का क्वालीफायर दो में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबला होने वाला है.

Sports Desk
| Edited By :
07 Nov 2020, 10:31:09 AM (IST)

नई दिल्ली:

आईपीएल 13 (IPL) में खेले गए एलिमिनेटर मैच में डेविड वॉर्नर (David Warner) की टीम हैदराबाद सनराइजर्स (SRH) ने विराट एंड कंपनी को हराकर उसे लीग से बाहर कर दिया है और अब हैदराबाद का क्वालीफायर दो में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबला होने वाला है. इस मैच को जो जीतेगा वो खिताबी मुकाबेल में 10 नवंबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ भिड़ेगा. आईपीएल 2020 का फाइनल मैच दुबई के मैदान पर होने वाला है. भले की वॉर्नर की टीम जीत गई है लेकिन एक विवाद भी खड़ा होते हुए दिख रहा है.

 

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को आईपीएल-13 के एलिमिनेटर मुकाबले में शुक्रवार को रिव्यू में आउट दिए जाना विवाद का कारण बन गया है. कॉमेंटेटर और विशेषज्ञ इस फैसले से नाराज हैं. मोहम्मद सिराज की गेंद वॉर्नर को छकाते हुए विकेटकीपर एबी डिविलियर्स के दस्तानों में गई. इस बीच लगा की गेंद ने किसी चीज को छुआ है, या तो ग्लव्स या ट्राउजर को, लेकिन यह साफ नहीं था.

ये भी पढ़ें: SRH vs RCB: इस वजह से IPL से बाहर हुई बैंगलोर, जानें हैदराबाद की जीत के कारण

मैदानी अंपायर एस. रवि ने वॉर्नर को नॉट आउट दिया जबकि रिव्यू पर तीसरे अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने कई बार रिप्ले देखने के बाद वॉर्नर को आउट दे दिया. कॉमेंटेटर पॉमी मांग्वा ने तुरंत इस फैसले का निंदा की और कहा कि उसे नॉट आउट दिया जाना चाहिए था. मांग्वा ने कहा चूंकि सबूत पुख्ता नहीं थे और मैदानी अंपायर ने इसे नॉट आउट दिया था इसलिए इसे आउट नहीं दिया जाना चाहिए था.

WATCH - VK gets the DRS right

Big wicket at stake, close call, @imVkohli opts for the DRS in the nick of time and the third umpire rules Warner out. Superb review from the RCB captain.

📹📹https://t.co/4Brs8hh3f5 #Dream11IPL #Eliminator

— IndianPremierLeague (@IPL) November 6, 2020

अपने इस बयान के तुरंत बाद उन्होंने कहा कि यह ऐसा फैसला था जो किसी भी तरफ जा सकता था. न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी स्कॉट स्टायरिस ने कहा तीसरे अंपायर का अविश्वसनीय फैसला. डेविड वॉर्नर के पास गुस्सा होने का हर कारण है. असल फैसला नॉट आउट था. इस फैसले को बदलने के लिए कोई पुख्ता सबूत नहीं थे.भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर जो मांग्वा के साथ कॉमेंट्री कर रहे थे उन्होंने कहा कि अंपायर के फैसले का सम्मान किया जाना चाहिए.

 

 

(Ians के साथ)