.

Delhi Capitals के कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने अपने खिलाड़ियों के लिए कही बड़ी बात 

आईपीएल 2020 में टीम इंडिया के मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर एक बड़े मैन विनर कप्‍तान के रूप में सामने आए हैं. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम इस वक्‍त आईपीएल 2020 की प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर है और पूरी संभावना है कि टीम प्‍लेआफ में पहुंचेगी.

10 Oct 2020, 04:22:42 PM (IST)

नई दिल्‍ली :

IPL 2020 Update : आईपीएल 2020 में टीम इंडिया के मध्‍यक्रम के बल्‍लेबाज श्रेयस अय्यर एक बड़े मैन विनर कप्‍तान के रूप में निखर कर सामने आए हैं. दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम इस वक्‍त आईपीएल 2020 की प्‍वाइंट्स टेबल में सबसे ऊपर है और पूरी संभावना है कि टीम प्‍लेआफ में पहुंच जाएगी. अब ये देखना दिलचस्‍प होगा कि बाकी की तीन टीमें कौन सी होंगी. इस बीच श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी की भी खूब तारीफ हो रही है. हालांकि उन्‍हें आस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग का भी सहयोग मिल रहा है, वहीं टीम में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का जबरदस्‍त मिश्रण भी है. इस बीच कप्‍तान श्रेयस अय्यर अपनी टीम से काफी खुश हैं और उनका कहना है कि खिलाड़ियों ने उनकी कप्‍तानी को आसान बना दिया है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अब तक आईपीएल 2020 में छह मैच खेले हैं, जिसमें से टीम पांच मैच जीतकर दस प्‍वाइंट्स ले चुकी है. दस प्‍वाइंट्स लेने वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स अकेली टीम है. 

यह भी पढ़ें : CSKvsRCB : दुबई में आज एमएस धोनी और विराट कोहली की टक्कर

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली 46 रनों की शानदार जीत के बाद दिल्ली कैटिपल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने अपनी टीम के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है. दिल्ली कैपिटल्‍स की आईपीएल 2020 में यह लगातार तीसरी जीत है और इसके साथ ही उसने छह मैचों में पांच जीत दर्ज करते हुए 10 अंक लेकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है. श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद कहा कि पहली पारी के बाद जिस तरह का हमने प्रदर्शन किया, मैं उससे काफी खुश हूं. हमने सोचा कि शायद यह स्कोर थोड़ा कम होगा, लेकिन गेंदबाजों ने जिस तरह से रणनीतियों को लागू किया, उससे हम काफी खुश हैं. हम भी ओस के प्रभाव को देखते हुए पहले गेंदबाजी का ही फैसला लेते, लेकिन अच्छा हुआ हम टॉस नहीं जीते.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 में अब तक नहीं दिखा रवींद्र जडेजा का जलवा, जानिए क्‍यों

दिल्ली कैपिटल्‍स ने 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 184 रन बनाए थे. मैदान को देखते हुए और यहां पर राजस्थान रॉयल्‍स के पुराने प्रदर्शन को देखते हुए राजस्थान की जीत की उम्मीद ज्यादा थी, लेकिन इस सीजन बेहतरीन फॉर्म में चल रहे दिल्ली के गेंदबाजों ने राजस्थान को 19.4 ओवरों में 138 रनों पर ऑल आउट कर दिया. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि मुझे कप्तानी करने में मजा आ रहा है क्योंकि साथी खिलाड़ियों ने मेरे लिए आसान बना दिया है, खासकर गेंदबाजों ने. टीम का सपोर्ट स्टाफ भी जिस तरह से टीम को मैनेज कर रहा है, वो शानदार है. श्रेयस अय्यर ने कहा कि मुझे लगता है कि हमारी टीम में काफी अच्छा मिश्रण है, और हमने इस पर बहुत काम भी किया है. मैं खुश हूं, जिस तरह से टीम आगे बढ़ रही है. उम्मीद करता हूं कि यह हम बनाए रखेंगे. हम किसी भी चीज को हल्के में नहीं ले सकते हैं. हमें अपनी रणनीति के साथ आना होगा और फिर उसे सही से लागू करना होगा.