.

World Cup: वहाब रियाज ने मोहम्मद आमिर के साथ रिश्तों को लेकर कही ये बात

विश्व कप 2019 में जहां मोहम्मद आमिर ने 15 विकेट चटकाए हैं तो वहीं दूसरी ओर वहाब रियाज ने भी 8 बल्लेबाजों को आउट किया है.

News Nation Bureau
| Edited By :
26 Jun 2019, 06:55:24 PM (IST)

नई दिल्ली:

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में भारत के हाथों हारने के बाद पाकिस्तान ने जबरदस्त वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को हरा दिया. पाकिस्तान की जीत के हीरो तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज ने विरोधी टीम के बल्लेबाजों की नाक में दम कर रखा है. क्रिकेट फैंस को इन दोनों तेज गेंदबाजों के आपसी रिश्तों को लेकर जानने की काफी इच्छाएं थीं और उनके जवाब भी आ गए हैं. वहाब ने बताया कि उनकी मोहम्मद आमिर के साथ काफी अच्छी दोस्ती है. वहाब ने बताया कि वे दोनों एक-दूसरे की गेंदबाजी में सुधार लाने के लिए आपस में सलाह-मशविरा भी करते रहते हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup: सेमीफाइनल में पहुंचने के एरॉन फिंच ने दिया बड़ा बयान, बोले- एक काम हो गया एक बाकी है

विश्व कप 2019 में जहां मोहम्मद आमिर ने 15 विकेट चटकाए हैं तो वहीं दूसरी ओर वहाब रियाज ने भी 8 बल्लेबाजों को आउट किया है. सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में वह तीसरे नंबर पर हैं. 19 विकेट लेकर स्टार्क इस सूची में सबसे आगे हैं, दूसरे पायदान पर जोफ्रा आर्चर है जिन्होंने कुल सात मैचों में कुल 16 विकेट चटकाए हैं.

ये भी पढ़ें- World Cup: तो क्या वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला तय करेगा धोनी का भविष्य?

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को 33 वर्षीय रियाज के हवाले से बताया, "सबसे बड़ी चीज यह है कि हम दोनों एक-दूसरे से बातचीत करते हैं कि चीजें कैसे आगे बढ़ रही हैं, हमें क्या करना चाहिए और हमें कैसी गेंदबाजी करनी चाहिए. हम हमेशा एक-दूसरे की सुनते हैं और मैच के बारे में एक-दूसरे के विचारों को मानते हैं. विश्व कप से पहले कुछ मैचों में आमिर अपने स्तर जैसा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे. वे विकेट नहीं ले पाए थे और एक गेंदबाज के रूप में मैं जानता हूं कि आत्मविश्वास होने के बाद भी ऐसा होना कितना मुश्किल होता है."

ये भी पढ़ें- World Cup: अंग्रेजों का खेल बिगाड़कर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, इयॉन मॉर्गन ने कहा- हमारी किस्मत..

विश्व कप में पाकिस्तान के प्रदर्शन पर रियाज ने कहा, "पाकिस्तान की टीम में मैच जिताने वाले कई खिलाड़ी हैं. अगर हम 2019 विश्व कप से बाहर हो जाते हैं तो उसका कोई स्पष्टीकरण नहीं होगा. हमें यह नहीं देखना कि दूसरी टीमें क्या कर रही है, हमें यह देखना है कि हम क्या कर रहे हैं. हमारे पास हारने के लिए कुछ नहीं है और तीन मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच सकते हैं."