logo-image

World Cup: सेमीफाइनल में पहुंचने के एरॉन फिंच ने दिया बड़ा बयान, बोले- एक काम हो गया एक बाकी है

फिंच ने इस मैच में शानदार शतक जड़ते हुए 100 रनों की पारी खेली और वॉर्नर के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की. फिंच का यह इस विश्व कप में दूसरा शतक है.

Updated on: 26 Jun 2019, 12:30 PM

नई दिल्ली:

विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को खेले गए एक बड़े मैच में इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. लॉर्ड्स के मैदान में खेले गए इस बड़े मैच में कंगारुओं ने अंग्रेजों को चारों-खाने चित कर 64 रनों से जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के साथ ही इंग्लैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने की राहें काफी मुश्किल हो गई हैं. इंग्लैंड को हराने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने कहा कि सेमीफाइनल में पहुंचने का काम हो गया है, अब आगे का काम बाकी है. मैच के बाद फिंच ने 5 विकेट चटकाने वाले जेसन बेहरनडॉर्फ और सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की जमकर तारीफ की.

ये भी पढ़ें- World Cup: अंग्रेजों का खेल बिगाड़कर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रेलिया, इयॉन मॉर्गन ने कहा- हमारी किस्मत..

फिंच ने इस मैच में शानदार शतक जड़ते हुए 100 रनों की पारी खेली और वॉर्नर (53) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की. फिंच का यह इस विश्व कप में दूसरा शतक है. उन्हें इस पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला. पुरस्कार वितरण के दौरान फिंच ने कहा, "इस जीत से काफी खुश हूं. आप अगर सेमीफाइनल में नहीं पहुंचते तो यहां टूर्नामेंट नहीं जीत सकते. खुश हूं कि एक काम पूरा हुआ. इंग्लैंड बेहतरीन टीम है. वह अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से मैच बदल सकती है. हमारे लिए यह अच्छा रहा कि हम लगातार विकेट लेते रहे."

ये भी पढ़ें- वर्ल्ड कप जीतने का एक और महासंयोग, तो क्‍या बांग्‍लादेश जीतेगा विश्‍वकप

फिंच ने पांच विकेट लेने वाले बेहरनडॉर्फ के बारे में कहा, "बेहरनडॉर्फ ने बेहतरीन गेंदबाजी की. पैट कमिंस भी नई गेंद से अच्छा कर रहे हैं इसलिए हमारे लिए चुनाव करना मुसीबत है. जब आपको ऐसा गेंदबाज मिलता है जो दाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए गेंद को अंदर ला सकता है तो यह आपके लिए खजाना सा होता है जिसका आप पूरा उपयोग करना चाहते हो. उन्होंने आज हमें निराश नहीं किया." वॉर्नर को लेकर कप्तान ने कहा, "वॉर्नर के बारे में कहा जा रहा है कि वह पुराने वाले वॉर्नर नहीं हैं, लेकिन मुझे लगता है कि इस टूर्नामेंट में कुछ विकेट ऐसे हैं जहां गेंदबाजों को सम्मान देने की जरूरत होती है. आज वह अपने सर्वश्रेष्ठ खेल के करीब थे, लेकिन आउट होने पर बेहद निराश भी."

ये भी पढ़ें- World Cup: अपने पहले विश्व कप में जोफ्रा आर्चर ने रचा इतिहास, बनाया यह खास रिकॉर्ड

फिंच ने विश्व कप को लेकर कहा, "हमारे पास जो है हम उसे लेकर आत्मविश्वास से भरे हैं. हमने अतीत में पांच विश्व कप जीते हैं जिससे हमें काफी कुछ पता चलता है कि किस तरह आगे जाना है, मुझे नहीं लगता कि हर रणनीति हर दिन सफल होती है. यह बस हमें लगातार अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलने का मौका देती है और हम यही करने की कोशिश कर रहे हैं." ऑस्ट्रेलिया को अपना अगला मैच शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है.