.

World Cup: भारत से हारने के बाद नहीं शांत हो रहा फैंस का गुस्सा, शख्स ने सरफराज को कहा 'मोटा सूअर'

यह पहला मौका नहीं है, जब पाकिस्तानी प्रशंसकों ने अपनी हदें पार की हैं और खिलाड़ियों पर व्यक्तिगत तौर पर हमला किया है.

22 Jun 2019, 07:00:13 PM (IST)

नई दिल्ली:

आईसीसी विश्व कप में भारत के हाथों हारने के बाद निराश पाकिस्तानी प्रशंसकों का गुस्सा थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोशल मीडिया पर प्रशंसक कई तरह से अपना-अपना गुस्सा जाहिर कर चुके हैं. इसी कड़ी में अब एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक प्रशंसक ने पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद की तुलना एक 'मोटे सूअर' से की है. सरफराज लंदन के एक मॉल में अपने बेटे को गोल में लिए दिखाई देते हैं और तभी एक प्रशंसक उन्हें रोककर पूछता है कि वह मोटे सूअर की तरह क्यों दिख रहे हैं. इसके बाद उस प्रशंसक ने उस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया.

ये भी पढ़ें- World Cup: पाकिस्तान के इस गेंदबाज ने दी साउथ अफ्रीका को चेतावनी, कहा- गलतियां नहीं दोहराएंगे

यह पहला मौका नहीं है, जब पाकिस्तानी प्रशंसकों ने अपनी हदें पार की हैं और खिलाड़ियों पर व्यक्तिगत तौर पर हमला किया है. भारत के साथ हुए मैच से एक दिन पहले शोएक मलिक, उनकी पत्नी सानिया मिर्जा और वहाब रियाज का एक फोटो वायरल हुआ था, जिसे लेकर कहा गया था कि मैच से एक दिन पहले दोनों एक फास्ट फूड रेस्टोरेंट में जमकर मस्ती कर रहे थे. इसके बाद भारत के खिलाफ हाईवोल्टेज मैच में 40 रन देकर तीन विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कहा था कि प्रशंसकों को हार के बाद आलोचना करने का पूरा अधिकार है.

ये भी पढ़ें- World Cup: आखिर क्यों सही मायने में असली लेजेंड हैं लसिथ मलिंगा?

हालांकि आमिर ने कहा था कि प्रशंसकों को खिलाड़ियों के लिए अपशब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए. आमिर ने ट्वीटर पर लिखा था, "कृपया खिलाड़ियों के लिए अपशब्दों का प्रयोग न करें. आप खिलाड़ियों की आलोचना करें, उसके लिए आप आजाद हैं. इंशाअल्लाह हम वापसी करेंगे और इसके लिए हमें अपको समर्थन और सहयोग की जरूरत है." ओल्ड ट्रैफोर्ड मैदान पर खेले गए विश्व कप मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से हराया था. यह आईसीसी विश्व कप में भारत की पाकिस्तान के खिलाफ लगातार सातवीं जीत है.

ये भी पढ़ें- PKL 7: टूर्नामेंट के पहले मैच में यू-मुम्बा से भिड़ेगी तेलुगू टाइटंस, 20 जुलाई से 19 अक्टूबर तक चलेंगे मैच

उस हार के बाद दुनिया भर में रह रहे पाकिस्तानियों ने टीम के खिलाड़ियों की जमकर आलोचना की और सोशल मीडिया के माध्यम से अपना गुस्सा जाहिर किया. इसे लेकर खिलाड़ी काफी दबाव में हैं. इसी दबाव को समझते हुए सरफराज अहमद ने दो दिन पहले एक एक बयान जारी कर कहा था कि टीम को आने वाले मैचो में अच्छा खेलना होगा और वह ऐसा नहीं कर सकी तो स्वदेश लौटने पर उसकी काफी फजीहत होने वाली है.