.

World Cup, AUS vs WI: चैंपियन की तरह खेला ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज 15 रनों से हारा

विंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने 51 रन बनाए. शाई होप ने 68 और निकोलस पूरन ने 40 रनों का योगदान दिया.

IANS
| Edited By :
07 Jun 2019, 07:36:55 AM (IST)

नॉटिंघम:

ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को आईसीसी विश्व कप 2019 के अपने दूसरे मैच में वेस्टइंडीज को 15 रनों से हरा दिया. ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने खराब शुरुआत से बाहर निकलते हुए 49 ओवरों में सभी विकेट खोकर 288 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. इस लक्ष्य को विंडीज हासिल नहीं कर पाई और 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 273 रन ही बना सकी.

ये भी पढ़ें- World Cup 2019: एबी डिविलियर्स ने इस टीम पर जताया भरोसा, कहा जीत सकते हैं विश्व कप

विंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने 51 रन बनाए. शाई होप ने 68 और निकोलस पूरन ने 40 रनों का योगदान दिया. ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए. इससे पहले, टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनने वाली विंडीज ने शुरुआत में लगातार विकेट ले ऑस्ट्रेलिया को कमजोर कर दिया था, लेकिन नाथन कल्टर नाइल (92) और स्टीवन स्मिथ (73) ने आस्ट्रेलिया को सम्मानजनक स्कोर दिया.

ये भी पढ़ें- Aus Vs WI: क्रिस गेल नहीं होते फेल, घटिया अंपायरिंग के लिए जाना जाएगा यह मुकाबला

स्मिथ ने अपनी पारी में 103 गेंदों का सामना किया और सात चौके मारे. नाथन कल्टर नाइल ने 60 गेंदों पर आठ चौके और चार छक्के लगाए. एलेक्स कैरी ने 45 रनों का योगदान दिया. कार्लोस ब्रैथवेट ने तीन विकेट लिए. ओशेन थॉमस, शेल्डन कॉट्रेल और आंद्रे रसेल ने दो-दो विकेट झटके. कप्तान जेसन होल्डर ने एक विकेट लिया.