.

INDW vs SAW: टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराया, सीरीज भी जीती

दक्षिण अफ्रीका के लिए सलामी बल्लेबाज लाउरा वोल्वार्ट ने सबसे अधिक 69 रन बनाए. लिजेले ली और मिग्नोन डू पेरेज ने भी टीम के बड़े स्कोर में अपना योगदान दिया.

11 Oct 2019, 08:18:05 PM (IST)

वडोदरा:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को यहां खेले गए दूसरे मैच में मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. भारत ने मेहमान टीम को पांच विकेट से करारी शिकस्त दी. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाए और इस लक्ष्य को मेजबान टीम ने 48 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें- हवा में ही क्रैश हो गया विमान, लेकिन यमराज को टोपी पहनाकर कुछ इस तरह बच गए दोनों लोग

दक्षिण अफ्रीका के लिए सलामी बल्लेबाज लाउरा वोल्वार्ट ने सबसे अधिक 69 रन बनाए. लिजेले ली और मिग्नोन डू पेरेज ने भी टीम के बड़े स्कोर में अपना योगदान दिया. ली ने 40 जबकि पेरेज ने 44 रन बनाए. भारत की ओर से तीन गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और 66 रन के कुल योग पर ही उसने दो विकेट खो दिए.

Harmanpreet Kaur guides India to victory!

The hosts win by five wickets as Kaur finishes unbeaten on 39 from just 27 balls. #INDvSA SCORECARD 👇https://t.co/lBYx2aTNOg pic.twitter.com/XByT3u3OQT

— ICC (@ICC) October 11, 2019

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics: अब ड्राइवर नहीं बल्कि रोबोट चलाएंगे खिलाड़ियों की बस, जानें क्या है पूरा माजरा

इसके बाद, पूनम राउत (65) ने कप्तान मिताली राज (66) के साथ मिलकर 129 रनों की साझेदारी की और मेजबान टीम को मुश्किल परिस्थिती से बाहर निकाला. हरमनप्रीत सिंह ने नाबाद 39 रन बनाकर भारत को जीत दिला दी. दक्षिण अफ्रीका की ओर से अयाबोन्गा खाका ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए. राउत को उनकी दमदार बल्लेबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया.