News Nation Logo
Breaking
Banner

हवा में ही क्रैश हो गया विमान, लेकिन यमराज को टोपी पहनाकर कुछ इस तरह बच गए दोनों लोग

पायलट और यात्री की जान बचाने के लिए 20 से ज्यादा सैनिक, दमकल कर्मचारी, गुफा और पहाड़ बचाव दल को 90 मिनट की कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 11 Oct 2019, 07:30:02 PM
तार पर लटका हुआ विमान

नई दिल्ली:  

सोचिए अगर आप किसी विमान में सफर कर रहे हों और वह हवा में क्रैश हो जाए, क्या आप अपने बचने की उम्मीद कर सकते हैं. जी हां, हवा में क्रैश हुए विमान में सवार लोगों की भी जान बच सकती है. बीते रविवार को हुए एक हादसे में विमान में सवार दोनों लोगों की जान बच गई. एक छोटा विमान हादसे का शिकार हुआ और उसमें सवार पायलट और एक यात्री यमराज को चकमा देकर सुरक्षित बच गए.

ये भी पढ़ें- बेन स्टोक्स ने अंग्रेजी अखबार पर दर्ज कराया मामला, निजी जीवन की गोपनीय जानकारी सार्वजनिक करने का आरोप

पूरा मामला इटली के लोम्बार्डी में प्रेटो वैलेंटिनो रिसॉर्ट का है, जब एक विमान वहां मौजूद रोपवे के तारों में फंसकर क्रैश हो गया. विमान में सवार दोनों लोगों ने इस बात की उम्मीद भी नहीं की होगी कि वे बिल्कुल सुरक्षित बच जाएंगे. दरअसल, तारों में फंसकर क्रैश होने के बाद विमान उसी में फंस गया. विमान में सवार पायलट और यात्री कैसे भी करके तारों पर उल्टे फंसे विमान से बाहर निकले. जिसके बाद उनका सुरक्षित तरीके से रेस्क्यू कर लिया गया.

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics: अब ड्राइवर नहीं बल्कि रोबोट चलाएंगे खिलाड़ियों की बस, जानें क्या है पूरा माजरा

पायलट और यात्री की जान बचाने के लिए 20 से ज्यादा सैनिक, दमकल कर्मचारी, गुफा और पहाड़ बचाव दल को 90 मिनट की कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. विमान उड़ा रहे पायलट की उम्र 62 साल बताई जा रही है जबकि उसमें सवार यात्री 55 साल का था. दोनों लोगों को सुरक्षित बचाने के बाद उन्हें उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया. राहत की बात ये है कि दोनों लोगों को कोई गंभीर चोट भी नहीं आई थी.

ये भी पढ़ें- लंदन के अस्पताल में हार्दिक पांड्या से मिलीं नीता अंबानी, ऑलराउंडर ने फोटो शेयर कर कही ये बात

इस हादसे के बाद रेस्क्यू करने वाले सैनिक और वॉलंटियर ही नहीं बल्कि सभी लोग भी हैरान हैं. आमतौर पर विमान हादसों में लोगों का बचना लगभग न के बराबर होता है. लेकिन इस मामले में पायलट और यात्री ने मौत को भी धोखा दे दिया.

First Published : 11 Oct 2019, 07:30:02 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.