.

एमएस धोनी ये क्‍या खेलने लगे, VIDEO Viral

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इस वक्‍त कहां हैं, क्‍या आप इस सवाल का जवाब जानते हैं. वे क्रिकेट के मैदान से तो दूर हैं, लेकिन वे इस वक्‍त कोई दूसरा खेल खेल रहे हैं.

News Nation Bureau
| Edited By :
05 Feb 2020, 09:26:22 AM (IST)

नई दिल्‍ली:

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इस वक्‍त कहां हैं, क्‍या आप इस सवाल का जवाब जानते हैं. वे क्रिकेट के मैदान से तो दूर हैं, लेकिन वे इस वक्‍त कोई दूसरा खेल खेल रहे हैं. पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) दुनिया की चकाचौंध से दूर अपने दोस्तों के साथ मालदीव (Dhoni in Maldives) में वॉलीबॉल (Dhoni playing volleyball) खेलते देखे गए हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी मालदीव में अपने दोस्तों के साथ वॉलीबॉल खेलते देख जा रहे हैं. वीडियो में पूर्व कप्तान एमएस धोनी काले रंग के टी शर्ट पहने हुए हैं और अपने दोस्तों के साथ समुद्र तट पर फुर्सत के पल बिताते दिख रहे हैं. धोनी की यह वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रही है. वे क्रिकेट को छोड़कर दूसरा खेल खेलने लगे हैं. वे भारत में नहीं हैं. पिछले दिनों भी वे दिल्‍ली के एक होटल में देखे गए थे. तब पत्‍नी साक्षी धोनी ने उनकी एक वीडियो बना ली थी और उसे इंस्‍टाग्राम पर शेयर भी किया था. अब धोनी की वॉलीबॉल खेलते हुए वीडियो लोग खूब देख रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः U 19 World Cup : पाकिस्‍तान को पीटने के बाद क्‍या बोले कप्‍तान प्रियम गर्ग और शतकवीर यशस्‍वी जायसवाल

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले साल इंग्लैंड में हुए विश्व कप के बाद से कोई भी अंतरराष्‍ट्रीय मैच नहीं खेला है. वे लगातार टीम के साथ नहीं हैं. इस वक्‍त जब टीम इंडिया न्‍यूजीलैंड के दौरे पर है और पांच T20 मैचों की सीरीज को 5-0 से जीत लिया है और अब वन डे सीरीज खेली जा रही है. तब धोनी मालदीव में हैं. धोनी ने अपना आखिरी वन डे मैच जुलाई 2019 में विश्‍व कप के सेमीफाइनल में खेला था. उस मैच में धोनी ने 50 रन की पारी खेली थी, लेकिन वे दुर्भाग्‍यपूर्ण तरीके से आउट हो गए थे और इसके साथ ही भारत की फाइनल में पहुंचने और विश्‍व कप जीतने की संभावनाएं भी खत्‍म हो गई थीं. तब से धोनी ने कोई मैच नहीं खेला है.

#MSDhoni Captured Playing Volleyball At The Beach Of #Maldives Today !! 🤩❤🏐#Dhoni @msdhoni @SaakshiSRawat pic.twitter.com/6Xi3Rq8ZQn

— Aabhas Raj (@AabhasRaj7781) February 3, 2020

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : पिच पर उतरते ही पृथ्‍वी शॉ-मयंक अग्रवाल ने की दिलीप वेंगसरकर-पार्थसारथी की बराबरी, जानें कैसे

हाल ही में बीसीसीआई की ओर से सालाना कॉन्‍ट्रैक्‍ट लिस्‍ट जारी की गई थी. लेकिन धोनी इस सूची में शामिल नहीं थे. तभी से धोनी के अंतरराष्‍ट्रीय करियर को लेकर तरह तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं. हालांकि धोनी ने अब तक कभी भी बाहर आकर यह नहीं कहा कि वे क्रिकेट खेलेंगे या नहीं. हां, इतना जरूर है कि दिसंबर में धोनी ने कहा था कि वे अभी कुछ नहीं बोलेंगे, जनवरी में वे आएंगे और बताएंगे. लेकिन अब तो जनवरी भी गुजर गया और फरवरी शुरू है, इसके बाद भी उनकी ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा जा रहा है.
इस बीच इतना तय है कि धोनी आईपीएल में खेलते हुए दिखाई देंगे और वे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की कप्‍तानी भी करेंगे. वे इसी आईपीएल में नहीं, बल्‍कि अगले आईपीएल में भी खेलेंगे. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स उन्‍हें रिटेन करने की बात कह रही है. अब देखना है कि धोनी भारत में वापसी कब करते हैं और उसके बाद कब आईपीएल की तैयारी में जुटते हैं. आईपीएल अगले महीने यानी मार्च के आखिर में शुरू होगा.