.

रोहित और विराट की जोड़ी को सहवाग ने बताया दही-जलेबी, DDLJ का डायलॉग मारा

भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टी-20 में भारतीय टीम ने ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली उतारा

Sports Desk
| Edited By :
21 Mar 2021, 02:17:39 PM (IST)

highlights

  • भारतीय टीम ने ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली उतारा
  • पहला मौका है जब विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी-20 क्रिकेट में ओपनिंग की
  • पहले विकेट के लिए 94 रनों की पार्टनरशिप की
  •  

    नई दिल्ली :

    भारत और इंग्लैंड के बीच आखिरी टी-20 में भारतीय टीम ने ओपनिंग के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली उतारा. इस जोड़ी को देख पहले तो सभी हैरान थे लेकिन जब दोनों ने बल्लेबाजी शुरू तब इंग्लैंड के गेंदबाज चिंता में दिखे. रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पहले विकेट के लिए 94 रनों की पार्टनरशिप की. रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ अंदाज में 34 गेंदों पर पांच छक्कों और चार चौके लगाए और 64 रनों की परी खेली. दूसरी ओर कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 80 रन बनाए. इसी के बाद पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इन दोनों की जोड़ी को दही जलेबी का कॉम्बिनेशन बताया.

    रोहित शर्मा के साथ अपना तीसरा मैच खेल रहे सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की और 17 गेंदों पर 32 रन बनाए. आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव यादव की तारीफ की और बॉलीवुड की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे का एक मीम भी शेयर किया.

    The Mumbai Indians boys Rohit Sharma and Surya Kumar Yadav playing for India.

    Jaisa chal raha tha, vaisa chalne dene ka aur speed mein.#INDvENG pic.twitter.com/zPp4HirXd6

    — Virender Sehwag (@virendersehwag) March 20, 2021

    पहले मैच में टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग करने के लिए लोकेश राहुल और शिखर धवन आए थे और इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था. दूसरे मैच में भारत ने लोकेश राहुल और इशान किशन को ओपनिंग के लिए उतरा था जिसमें टीम इंडिया की जीत हुई थी. तीसरे टी-20 मैच में लोकेश राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी फैंस को देखने मिली और नतीजा इंग्लैंड के हक में गया. चौथे मैच में भी रोहित और राहुल की जोड़ी क्रीज पर आई थी लेकिन अच्छी शुरुआत  नहीं मिली लेकिन भारत मैच को जीत लिया. पांचवें और अंतिम मैच में रोहित शर्मा के साथ कप्तान विराट कोहली उतरे. साफ है कि पांच मैच में टीम इंडिया ने चार जोड़ी को मौका दिया.

    ये भी पढ़ें: IPL 2021: चेन्नई सुपरकिंग्स का स्टार खिलाड़ी मुंबई पहुंचा, दिया खास संदेश

    ये पहला मौका है जब विराट कोहली और रोहित शर्मा ने टी-20 क्रिकेट में ओपनिंग की है. हालांकि विराट कोहली को आईपीएल में ओपनिंग करते हुए देखा गया है और उन्होंने भी साफ कर दिया है कि आईपीएल में वो ओपनिंग करने वाले हैं. इसके अलावा पूर्व क्रिकेट सुनील गावस्कर ने भी कहा है कि वो रोहित शर्मा और विराट कोहली आगे भी ओपनिंग करते हुए देखना चाहते हैं. भारतीय टीम के लिए विराट कोहली से पहले सात बार टी-20 मैच में ओपनिंग करते हुए दिखाई दिए थे, ये उनका 8वां मौका था. इससे पहले टी-20 मैच में ओपनिंग करते हुए कोहली का सर्वाधिक स्कोर 70 था लेकिन अब 80 हो गया है.