.

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रिका को हराया, सहवाग, अश्विन ने दी बधाई

बीसीसीआई सहित कई खिलाड़ियों ने महिला क्रिकेट टीम की तारीफ की। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने टीम की जीत पर गर्व जताया।

News Nation Bureau
| Edited By :
22 Feb 2017, 11:32:44 AM (IST)

नई दिल्ली:

आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर में मंगलवार को हुए फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराने वाली भारतीय महिला टीम को खूब सराहना मिल रही है। बीसीसीआई सहित कई खिलाड़ियों ने महिला क्रिकेट टीम की तारीफ की। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने टीम की जीत पर गर्व जताया।

मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने 245 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारत ने रोमांचक मुकाबले में अंतिम गेंद पर हासिल कर लिया। कप्तान हरमनप्रीत कौर की अंतिम ओवर में शानदार बल्लेबाजी के कारण ही भारतीय टीम यह रोमांचक मुकाबला जीतने में सफल रही।

पी सारा ओवल मैदान पर खेले गए इस मैच में भारत को अंतिम ओवर में नौ रनों की जरूरत थी। ओवर की पहली गेंद पर पूनम यादव के रन आउट होने और अगली तीन गेंदों पर एक भी रन न बनने के कारण भारत को दो गेंदों में आठ रनों की दरकार थी। हरमनप्रीत ने पांचवीं गेंद पर छक्का और अंतिम गेंद पर तेजी से दो रन लेकर भारत के हिस्से रोमांचक जीत दिलाई।

जीत से खुश सहवाग ने कहा, 'क्लालीफायर चैंपियन बनने के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम को बधाई। मुझे गर्व है।'

टीम के शानदार प्रदर्शन पर अश्विन ने ट्वीट करते हुए कहा, 'भारतीय महिला टीम ने शानदार जीत हासिल की है। उनके बीते 12 महीने शानदार गुजरे हैं। हरमनप्रीत को विशेष रूप से बधाई।'

Amazing win by the @BCCIWomen team, they have had a good 12 months now.Special mention to the very talented @ImHarmanpreet 👏

— Ashwin Ravichandran (@ashwinravi99) February 21, 2017

बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर महिला टीम को बधाई दी है। बयान में कहा गया है, 'भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) महिला क्रिकेट टीम को श्रीलंका में खेले गए आईसीसी महिला विश्व कप क्वालीफायर टूर्नामेंट जीतने पर बधाई देती है।'

अश्विन इस समय पुणे में हैं जहां भारतीय टीम को गुरुवार से आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है। भारत ने इस क्वालीफाइंग टूर्नामेंट सभी मैच जीत कर विश्व कप में जगह बनाई है।

और पढ़ें: राहुल-अखिलेश के पहुंचने से पहले इलाहाबाद में टूटा मंच (Video)