.

विराट कोहली बोले, डॉक्टर के बुलाने से पहले शार्दुल और वाशिंगटन की बल्लेबाजी देख रहा था

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली हाल ही में पिता बने हैं. पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा ने बेटी को जन्‍म दिया है. इसलिए विराट कोहली छुट्टी लेकर ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज को बीच में ही छोड़कर वापस भारत लौट आए थे.

05 Feb 2021, 07:39:19 AM (IST)

नई दिल्‍ली :

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली हाल ही में पिता बने हैं. पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा ने बेटी को जन्‍म दिया है. इसलिए विराट कोहली छुट्टी लेकर ऑस्‍ट्रेलिया सीरीज को बीच में ही छोड़कर वापस भारत लौट आए थे. इस सीरीज के पहले मैच में वे कप्‍तान थे, जिसमें टीम इंडिया को हार मिली थी, लेकिन इसके बाद अजिंक्‍य रहाणे की कप्‍तानी में टीम इंडिया ने दो मैच जीते और एक ड्रॉ कराया, इससे टीम इंडिया ने सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा कर लिया था. इस बीच अब विराट कोहली लंबे समय बाद फिर से टीम इंडिया की कप्‍तानी करने के लिए तैयार हैं. भारत और इंग्‍लैंड के बीच चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच आज से चेन्‍नई में खेला जाना है. 

यह भी पढ़ें : विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप पर कप्‍तान विराट कोहली ने कही बड़ी बात 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वह और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में शार्दुल ठाकुर और वाशिंगटन सुंदर की साझेदारी बल्लेबाजी देख रहे थे कि तभी डॉक्टर ने उन दोनों को बुला लिया. विराट कोहली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे नहीं लगता है कि दोनों की तुलना की जा सकती है. मेरे लिए, पिता बनना मेरे जीवन का सबसे सुखद क्षण है और हमेशा रहेगा. मैं जो कह रहा हूं उसे समझने के लिए अनुभव होना जरूरी है. विराट कोहली ने कहा कि टीम का कनेक्शन अपने बच्चे के जन्म जैसे विशेष क्षण के दौरान भी दूर नहीं जाता है.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : पहले टेस्‍ट के लिए क्‍या होगी टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन, जानिए यहां 

कप्‍तान विराट काहेली ने कहा कि टीम का कनेक्शन किसी भी परिस्थिति में ज्यादा दूर नहीं है. खासकर जब तब आप अपनी टीम के लिए सबकुछ देते हैं. आप टेस्ट क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट को टॉप पर ले जाने के लिए प्रेरित होते हैं. पूरी टीम ने काफी प्रयास किया और मैच देख रहा था. उन्होंने कहा, मुझे याद है जब ब्रिस्बेन में अंतिम टेस्ट में शार्दुल, वाशिंगटन के बीच साझेदारी हो रही थी तो मैं अपने फोन पर मैच देख रहा था. लेकिन तभी डॉक्टर ने बुला लिया. इससे पता चलता है कि आप किस तरह से टीम से जुड़े हुए हैं. यह देखकर काफी खुश हूं और गर्व है कि पूरी टीम ने ऑस्ट्रेलिया में बेहतरीन प्रदर्शन किया. कप्‍तान विराट कोहली इसी साल 11 जनवरी को पिता बने थे, पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा ने बेटी को जन्‍म दिया था. पिता बनने के बाद अब विराट कोहली फिर से मैदान में उतरने की तैयारी में हैं. देखना होगा कि पिता बनने के बाद उनका प्रदर्शन कैसा  रहता है.