.

डॉक्‍टर्स डे पर विराट कोहली और रोहित शर्मा ने दिया बड़ा संदेश, जानिए दिवस विशेष पर क्‍या कहा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस के दिन डॉक्टरों को याद किया है. कप्‍तान विराट कोहली ने बुधवार को ट्वीट किया और लिखा कि सिर्फ आज नहीं, हमें हर दिन डॉक्टरों और स्वास्थकर्मियों की भावना को सलाम करना चाहिए.

Sports Desk
| Edited By :
01 Jul 2020, 04:33:32 PM (IST)

New Delhi:

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने राष्ट्रीय डॉक्टर दिवस (Doctors Day) के दिन डॉक्टरों को याद किया है. कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बुधवार को ट्वीट किया और लिखा कि सिर्फ आज नहीं, हमें हर दिन डॉक्टरों और स्वास्थकर्मियों की भावना को सलाम करना चाहिए. लोगों की मदद करने के आप लोगों के समर्पण को सलाम करता हूं. मैं आपकी भावना और समर्पण को सलाम करता हूं.

यह भी पढ़ें ः रविंद्र जडेजा को मिला बड़ा सम्‍मान, बने 21वीं सदी के सबसे उपयोगी खिलाड़ी, जानिए डिटेल

उधर टीम इंडिया के हिटमैन उप-कप्तान ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि इस मुश्किल समय में हमारे डॉक्टरों ने जो बलिदान और हिम्मत दिखाई है, उससे हम सभी वाकिफ हैं. सभी लोगों से अपील है कि वे प्रोटोकॉल को मानें और इन लोगों के लिए राह आसान कर दें. वहीं टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने उन डॉक्टरों का शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने चोटों से उबरने में उनकी मदद की. हार्दिक पांड्या ने लिखा कि उन सभी डॉक्टरों का शुक्रिया जिन्होंने मेरे पेशेवर करियर में आने वाली चोटों से उबरने में मेरी मदद की.

यह भी पढ़ें ः दक्षिण अफ्रीका में होगी क्रिकेट की शुरुआत, जानिए किस दिन और कहां होगा मैच

We all know the sacrifices & courage our Doctors have shown in these difficult times.Words can’t describe what their efforts mean to us.I just want to wish them the best. A humble request to all citizens to adhere to their protocols & make it easier for them #NationalDoctorsDay pic.twitter.com/sRShz6OeOD

— Rohit Sharma (@ImRo45) July 1, 2020

इसके साथ ही भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को कोविड-19 महामारी के खिलाफ जंग में चिकित्सकों की भूमिका की सराहना की और कहा कि वे खुद अपनी जिंदगी खतरे में डालकर दूसरों के स्वास्थ्य व सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे हैं. जेपी नड्डा ने डॉक्‍टर्स डे के मौके पर ट्वीट कर कहा, चिकित्सक दिवस पर मैं उन सभी चिकित्सकों और स्वास्थ्यकर्मियों को शुभकामनाएं देता हूं और उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करता हूं जो अपनी जिंदगी को दांव पर लगाकर नि:स्वार्थ भाव से हम सभी के उत्तम स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए काम कर रहे हैं. दुनिया भर के अन्य देशों के मुकाबले भारत में कोरोना महामारी से होने वाली की मृत्यु दर बहुत कम है. इसके लिए नड्डा ने चिकित्सकों के प्रयासों की प्रशंसा की. आपको बता दें कि डॉक्टर बीसी राय की जयंती एक जुलाई को राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के रूप में मनाई जाती है. एक जुलाई को चार्टर्ड अकाउंटेंट्स डे के तौर पर भी मनाया जाता है.

(एजेंसी इनपुट)