.

VIDEO : विराट कोहली और रोहित शर्मा में विवाद को हवा देने वालों को करारा जवाब, भरोसा न हो तो इसे देखें

भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन दोहरा शतक जमाया. मयंक का यह पहला टेस्ट शतक है और मयंक अपने पहले ही टेस्ट शतक को दोहरे में तब्दील करने में सफल रहे हैं.

03 Oct 2019, 04:38:06 PM (IST)

नई दिल्‍ली:

भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन दोहरा शतक जमाया. मयंक का यह पहला टेस्ट शतक है और मयंक अपने पहले ही टेस्ट शतक को दोहरे में तब्दील करने में सफल रहे हैं. मयंक इसी के साथ पहले टेस्ट शतक को दोहरे में तब्दील करने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले रोहित शर्मा ने भी शानदार शतक ठोका. बाद में भारत ने अपनी पारी 502 रन पर घोषित कर दी. अब दक्षिण अफ्रीका की टीम बल्‍लेबाजी कर रही है. भारत की कोशिश होगी कि जल्‍द से जल्‍द दक्षिण अफ्रीका की पारी को समेटा जाए और मैच पर अपनी पकड़ को मजबूत किया जाए. 

यह भी पढ़ें ः रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल ने खेली ऐसी पारी, छक्‍कों का ही बन गया विश्‍व कीर्तिमान

पहले टेस्‍ट मैच में रोहित शर्मा ने 176 रन की पारी खेली. इसके लिए रोहित ने 244 गेंद का सामना किया. उन्‍होंने 23 चौके और छह आसमानी छक्‍के जड़े. रोहित की इस कमाल की पारी में ऐसा कारनामा कर दिखाया, जो अब तक डॉन ब्रैडमैन जैसे महानतम बल्‍लेबाज ही कर पाए थे. रोहित ने डॉन को पीछे छोड़ दिया और उनसे आगे निकल गए. रोहित शर्मा के नाम अब चार शतक हो गए हैं.

यह भी पढ़ें ः मयंक अग्रवाल का दोहरा कमाल, वीरेंद्र सहवाग, दिलीप सरदेसाई, विनोद कांबली और करुण नायर की बराबरी की

इस बीच एक वीडियो सामने आया है, जो अपने आप में बहुत कुछ कह रहा है. जो लोग कप्‍तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच विवाद की बात कह रहे हैं, उन्‍हें जवाब मिल गया है. जब रोहित अपनी शतकीय पारी खेलकर वापस ड्रेसिंग रूम की ओर लौटे तो पूरी टीम ने खड़े होकर उनका स्‍वागत और अभिवादन किया. इस दौरान वीडियो में दिखाया गया है कि जब रोहित शर्मा अंदर जा रहे थे, तब विराट दरवाजे पर ही खड़े थे और उनकी पीठ थपथपाकर उन्‍हें शाबासी दी. इसके बाद खुद ही दरवाजा भी बंद कर लिया और रोहित के पीछे पीछे वे भी अंदर चले गए.

यह भी पढ़ें ः हिटमैन रोहित शर्मा ने डॉन ब्रैडमैन को छोड़ा पीछे, यह रिकार्ड हुआ चकनाचूर

वीडियो इंडियन क्रिकेट टीम के इंस्‍टाग्राम से शेयर किया गया है. जिसमें अन्‍य कई वीडियो भी पड़े हैं. यह वीडियो उस वक्‍त की है, जब रोहित आउट हुए थे, उसके कुछ देर बाद यह वीडियो सामने आया है, इसके कुछ ही देर बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और कहा जा रहा है कि जो लोग विराट और रोहित में मनमुटाव की बातें कह रहे हैं, उन्‍हें इस वीडियो से जवाब मिल गया होगा. रोहित शर्मा ने अपनी 176 रन की पारी में 244 गेंद का सामना किया और उन्‍होंने 23 चौके व छह छक्‍के मारे. उनका स्‍ट्राइक रेट 72 से भी अधिक का रहा.