.

आज 30वां जन्मदिन मना रहे हैं युजवेंद्र चहल, कोच रवि शास्त्री समेत तमाम साथियों ने दी शुभकामनाएं

बीसीसीआई ने चहल से संबंधित कुछ आंकड़ों के साथ ट्वीट करते हुए उन्हें बधाई दी और लिखा, "पुरुष क्रिकेट में टी-20 प्रारूप में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने वाला पहला भारतीय गेंदबाज.

IANS
| Edited By :
23 Jul 2020, 05:41:15 PM (IST)

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल गुरुवार को 30 साल के हो गए. क्रिकेट जगत उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से बधाइयां दे रहा है. चहल को मैदान के अंदर और बाहर अपने चुलबुल रवैये के लिए जाना जाता है. उनके जन्मदिन पर टीम के साथियों और पूर्व साथियों ने भी उन्हें अलग तरह से शुभकामनाएं दी हैं. टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने सबसे पहले चहल को बधाई देते हुए ट्वीट किया, "जन्मदिन की बधाई, युजी. ऐसे ही रहो, जल्दी मिलते हैं."

ये भी पढ़ें- BCCI की इस शर्त की वजह से मोटेरा में प्रेक्टिस नहीं कर पाएंगे धोनी, अभ्यास के लिए देखनी होगी दूसरी जगह

पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज ने अलग अंदाज मे बधाई देते हुए लिखा, "युजी चहल या मुझे आपको मिस्टर चूहा कहना चाहिए. आप थोड़ा वजन बढ़ाओ इसके लिए खास दुआएं. अपने मजाकिया वीडियो और कमेंट से हमें इंटरटेन करते रहो. आपका साल सफल रहे यह शुभकामना. जन्मदिन मुबारक हो युजी चहल."

ये भी पढ़ें- नस्लवाद पर आई कुमार संगकारा की प्रतिक्रिया, बोले- बच्चों को पढ़ाया जाना चाहिए वास्तविक इतिहास

चहल के स्पिन जोड़ीदार कुलदीप यादव ने लिखा, मेरे साथी और उससे भी अहम मैदान के अंदर और बाहर मेरे भाई को जन्मदिन की बधाई. आप स्वास्थ रहो, खुश रहो, सफल रहो और ज्यादा से ज्यादा विकेट लो, ऐसी मेरी शुभकामनाएं." तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर ने लिखा, "जन्मदिन मुबारक हो युजी चहल. वो केक फेंकने वाले दिन याद आ रहे हैं."

ये भी पढ़ें- RCB को एक भी IPL खिताब दिलाने में नाकाम रहे हैं विराट कोहली, क्या इस बार खत्म होगा सूखा

बीसीसीआई ने चहल से संबंधित कुछ आंकड़ों के साथ ट्वीट करते हुए उन्हें बधाई दी और लिखा, "पुरुष क्रिकेट में टी-20 प्रारूप में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने वाला पहला भारतीय गेंदबाज. टी-20 और वनडे में छह विकेट लेने वाला दूसरा गेंदबाज. टी-20 में सबसे तेजी से 50 विकेट लेने वाला भारतीय गेंदबाज. जन्मदिन मुबारक हो युजी चहल." चहल ने भारत के लिए 52 वनडे, 42 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 91 और 55 विकेट लिए हैं.