.

Suryakumar Yadav: पहले T20 इंटरनेशनल शतक के बाद सूर्या की हो रही तारीफ, सचिन भी हुए फैन!

ENG vs IND 3rd T20: लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 9 विकेट के नुकसान पर 198 रन ही बना सकी. टीम इंडिया से सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने शानदार शतकीय पारी खेली.

Sports Desk
| Edited By :
10 Jul 2022, 11:54:17 PM (IST)

नई दिल्ली:

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला ट्रेंट ब्रिज में खेला गया. इंग्लैंड की टीम 17 रनों से आखिरी मुकाबला जीतने में सफल हुई. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 215 रनों का स्कोर करने में सफल हुई. लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 9 विकेट के नुकसान पर 198 रन ही बना सकी. टीम इंडिया से सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने शानदार शतकीय पारी खेली.

टीम इंडिया (Team India) के टॉप ऑर्डर फेल होने के बाद नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने मोर्चा संभाला और इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. इंग्लैंड का कोई भी गेंदबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की बल्लेबाजी के आगे टिक नहीं पाया. एक छोर से टीम इंडिया के विकेट लगातार रहे थे. जबकि दूसरे छोर पर सूर्यकुमार यादव टिक कर चौकों और छक्कों की बरसात कर रहे थे. 

सीरीज का आखिरी मुकाबला भले ही इंग्लैंड की टीम जीती हो, लेकिन दिन तो सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का था. सूर्यकुमार यादव ने 55 गेंदों का सामना करते हुए 117 रनों की शानदार पारी खेली. इस दौरान सूर्यकुमार यादव के बल्ले से 14 चौके और 6 छक्के निकले. टी20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का पहले शतक है. इस शतक को सूर्यकुमार यादव कभी भी नहीं भूलेंगे. 

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के आतिशी शतक के बाद हर तरफ उनकी तारीफ हो रही है. टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की इस आतिशी पारी की तारीफ करने से अपने आप को रोक नहीं पा रहे हैं. सोशल मीडिया पर सभी जमकर तारीफ कर रहे हैं. टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी सूर्या की जमकर तारीफ की है. 

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: काम नहीं आई सूर्यकुमार की आतिशी पारी, इंग्लैंड ने मारी बाजी

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ट्वीट कर कहा कि बेहतरीन सूर्यकुमार यादव, सभी शॉट बेहतरीन थे लेकिन पॉइंट पर स्कूप शॉट लगाकर जो 6 लिया वह काफी शानदार था. सचिन तेंदुलकर के अलावा इरफान पठान (Irfan Pathan), अमित मिश्रा (Amit Mishra) समेत कई पूर्व खिलाड़ियों ने सूर्या (Surya) के आतिशी पारी की जमकर तारीफ की है.