logo-image

ENG vs IND: काम नहीं आई सूर्यकुमार की आतिशी पारी, इंग्लैंड ने मारी बाजी

ENG vs IND 3rd T20 Match: लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 9 विकेट के नुकसान पर 198 रन ही बना सकी. टीम इंडिया से सूर्यकुमार यादव ने शानदार शतकीय पारी खेली.

Updated on: 10 Jul 2022, 11:21 PM

नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला ट्रेंट ब्रिज में खेला गया. इंग्लैंड की टीम 17 रनों से आखिरी मुकाबला जीतने में सफल हुई. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 215 रनों का स्कोर करने में सफल हुई है. लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने 9 विकेट के नुकसान पर 198 रन ही बना सकी. टीम इंडिया से सूर्यकुमार यादव ने शानदार शतकीय पारी खेली. 

टीम इंडिया से कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत सलामी बल्लेबाजी करने आए. दोनों खिलाड़ी जल्द ही पवेलियन वापस चलते बने. रोहित शर्मा ने 11 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज ऋषभ पंत केवल खाता ही खोल पाए. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली भी आज के मुकाबले में 11 रन पर आउट हो गए. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वो सफल नहीं हो पाए. 

आज के मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने 55 गेंदों का सामना कर 117 रनों की आतिशी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 14 चौके और 6 छक्के निकले. सूर्यकुमार यादव की शानदार पारी की बदौलत टीम इंडिया 198 रनों की स्कोर करने में सफल हुई. टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज सूर्य़कुमार यादव का साथ नहीं दिया. अगर कोई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का साथ दे दिया होता तो परिणाम टीम इंडिया के पक्ष में होता. 

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: ऋषभ पंत ने रोहित शर्मा से पूछा- टक्कर मार दूं क्या? सोशल मीडिया पर वायरल

इंग्लैंड की टीम से कप्तान जोस बटलर और जेसन रॉय सलामी बल्लेबाजी करने आए. जोस बटलर 18 रन बनाकर आवेश खान का शिकार हो गए. दूसरे सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 27 रनों की पारी खेली. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए डेविड मलान ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. मलान ने 39 गेंदों का सामना करते हुए 77 रनों की पारी खेली. इस दौरान डेविड मलान के बल्ले से 5 छक्के और 6 चौके देखने को मिले. फिल सॉल्ट ने 8 रनों की पारी खेली. 

नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने आए लियाम लिविंगस्टोन ने तूफानी पारी खेली. लिविंगस्टोन ने 42 रनों की पारी खेली. इस दौरान लियाम लिविंगस्टोन के बल्ले से 4 छक्के निकले. हैरी ब्रुक ने 19 रनों की पारी खेली. डेविड न और लियाम लिविंगस्टोन की शानदार पारी की बदौलत इंग्लैंड की टीम 215 रनों का स्कोर करने में सफल हुई है. 

यह भी पढ़ें: ENG vs IND: ऋषभ पंत ने कर दिया कमाल, धोनी के बाद ऐसा करने वाले बने दूसरे खिलाड़ी

भारतीय टीम ने गेंदबाजी की शुरूआत आवेश खान से कराई. आवेश खान ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 43. रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया. उमरान मलिक ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 56 रन खर्च कर 1 विकेट अपने नाम किया. रवि बिश्नोई ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 30 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किया. रविंद्र जडेजा ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 45 रन खर्च किया. हर्षल पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 35 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किया.