.

सुरेश रैना ने चुने अपने लॉकडाउन पार्टनर, लेकिन एमएस धोनी का नाम नहीं, जानिए दो खिलाड़ी

अगर कोरोना वायरस की महामारी नहीं आई होती तो अब तक आईपीएल का 13वां सीजन खेल लिया गया होता और पता चल गया होता कि आईपीएल का विजेता कौन बना है.

Sports Desk
| Edited By :
30 May 2020, 08:19:25 AM (IST)

New Delhi:

कोरोना वायरस (CoroanVirus) के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट बंद है. कई देश अभी तक लॉकडाउन में हैं. भारत में भी इस वक्‍त लॉकडाउन 4.0 (LockDown 4.0) चल रहा है. अगर कोरोना वायरस की महामारी नहीं आई होती तो अब तक आईपीएल का 13वां (IPL 13) सीजन खेल लिया गया होता और पता चल गया होता कि आईपीएल (IPL 2020) का विजेता कौन बना है. लेकिन इस बार तो अभी तक यह भी पता नहीं है कि आईपीएल हो भी पाएगा कि नहीं. लेकिन आईपीएल से जुड़ी टीमें अपने खिलाड़ियों के साथ संवाद जरूर कर रही हैं और इस दौरान कई नई बातें निकल कर सामने आ रही हैं. 

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार क्रिकेट करोड़ों डालर की इंडस्ट्री, कोरोना वायरस का सबसे ज्‍यादा प्रभाव भी इस पर, जानिए किस दिग्‍गज ने कही ये बड़ी बात

अब सुरेश रैना (Suresh Raina) ने कहा है कि वह अपनी आईपीएल टीम चेन्नई सपुर किंग्स (Chennai Super Kings) में से रवींद्र जडेजा ( Ravindra Jadeja) और ड्वायन ब्रावो (Dwyane Bravo) को लॉकडाउन में बतौर भारतीय और विदेशी क्वारंटीन पार्टनर चुनेंगे. सुरेश रैना ने फ्रेंचाइजी से इंस्टाग्राम पर बात करते हुए कहा, मैं रवींद्र जडेजा को चुनूंगा. मुझे उनकी कंपनी पसंद है. वह मेजदार हैं. सुरेश रैना ने कहा, मैं उनके फार्महाउस पर लॉकडाउन बिताना पसंद करूंगा. उनका घोड़ा चलाऊंगा और उनसे कहूंगा कि मुझे घोड़ा चलाना सिखाओ. हम सर्वश्रेष्ठ खाना खा सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः गेंदबाज अगर गेंद पर नहीं लगा सकेंगे लार, तो फिर कैसा हो जाएगा क्रिकेट का खेल

सुरेश रैना से जब पूछा गया कि वह किसी विदेशी खिलाड़ी को अपना क्वारंटीन पार्टनर चुनेंगे तो उन्होंने ब्रावो का नाम लिया. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, मुझे लगता है कि मैं ब्रावो को चूनूंगा. इस लॉकडाउन में आपको डांस करने की जरूरत है. मुझे लगता है कि वह आपको खुश करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. वह आपको अलग-अलग गानों पर डांस करवा देंगे यहां तक की नए गाने भी बनवा देंगे. इसलिए मैं विदेशी खिलाड़ियों में से उन्हें चुनूंगा. सुरेश रैना, रविंद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो की तिगड़ी ने चेन्नई की सफलता में काफी योगदान दिया है.

यह भी पढ़ें ः धोनी अगले साल भी T20 विश्व कप खेल सकते हैं, सोशल मीडिया की बातों पर मत जाइए

इससे पहले हाल ही में सुरेश रैना ने कहा था कि मौजूदा भारतीय टीम में अजिंक्य रहाणे सबसे अच्छे फील्डर हैं. रैना ने अपनी बात को बल देने के लिए कई तर्क भी दिए. रैना से भारत के सबसे अच्छे फील्डर के बारे में पूछा गया था, जिसके जवाब में उन्होंने टीम इंडिया के टेस्ट उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे को सबसे ऊपर रखा. रैना ने अपने जवाब को सही साबित करने के लिए रहाणे की कई खूबियां गिनाईं. रैना ने कहा कि वे रहाणे की कैचिंग स्किल्स से काफी प्रभावित हैं. इसके अलावा मैदान पर फील्डिंग करते हुए या फिर कैच पकड़ते हुए रहाणे की बॉडी लैंग्वेज भी काफी जबरदस्त रहती है. रैना ने कहा था कि उन्हें रहाणे का फील्डिंग पोजीशन भी काफी पसंद है. इसके अलावा गेंदबाज जब गेंद फेकता है तो रहाणे थोड़ा झुक कर मूवमेंट करते हैं, जो बाकी खिलाड़ियों से काफी अलग है. ज्यादातर स्लिप पोजिशन पर फील्डिंग करने वाले रहाणे की तारीफ करते हुए रैना ने कहा कि वे स्लिप की पोजिशन के लिए एक शानदार फील्डर हैं. उन्होंने कहा कि रहाणे स्लिप में खड़े रहते हुए बल्लेबाज की मूवमेंट देखकर गेंद की दिशा का अंदाजा लगा लेते हैं जो कई बार बिल्कुल ठीक होता है.

(इनपुट आईएएनएस)