.

'रोहित-विराट को करीब से...' टीम इंडिया में सिलेक्ट होते ही इस क्रिकेटर का बयान आया सामने

Saurabh Kumar : सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर का नाम शामिल है. सुंदर के पास टीम के लिए खेलने का एक्सपीरियंस है, मगर सौरभ और सरफराज के लिए ये बड़ा मौका है, क्योंकि ये उनका मेडेन कॉलअप है. अब सौरभ कुमार का पहला रिएक्शन सामने आया है.

Sports Desk
| Edited By :
29 Jan 2024, 11:30:29 PM (IST)

नई दिल्ली:

Saurabh Kumar : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए 3 युवा खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल किया गया है. इसमें सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर का नाम शामिल है. सुंदर के पास टीम के लिए खेलने का एक्सपीरियंस है, मगर सौरभ और सरफराज के लिए ये बड़ा मौका है, क्योंकि ये उनका मेडेन कॉलअप है. अब सौरभ कुमार का पहला रिएक्शन सामने आया है. उन्होंने टीम इंडिया में चुने जाने को लेकर खुशी जाहिर की है...

Sourabh Kumar ने जाहिर की खुशी

सौरभ कुमार ने पिछले लंबे वक्त से घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर ये मौका हासिल किया है. ऑलराउंडर खिलाड़ी ने विशाखापट्टनम टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शामिल होने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा, "टीम इंडिया का हिस्सा बनना हमेशा से मेरा सपना रहा है. मेरा ही क्यों, कौन सा क्रिकेटर भला ऐसा नहीं चाहेगा? इसके लिए बहुत सारी चीजों को एक साथ होने की जरूरत होती है, लेकिन मेरे पास थोड़ा एक्सपीरियंस है."

विराट-रोहित को करीब से देखने का मिला मौका

पिछली बार जब इंग्लैंड 2021 में भारत दौरे पर आया था, तब सौरभ को भारतीय टीम के नेट बॉलर के रूप में मौका मिला था. उस वक्त उन्होंने विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी नेट पर बॉलिंग की थी. उसे लेकर ऑलराउंडर खिलाड़ी ने कहा, "आपको विराट कोहली या रोहित शर्मा को गेंदबाजी करने का ज्यादा मौका नहीं मिलता. वे नेशनल ड्यूटी के चलते रणजी या दूसरे डोमेस्टिक मैचों में नहीं खेल पाते. यह मेरे लिए एक बड़ा मौका था. इससे मुझे उन्हें करीब से देखने और उन्हें समझने का का मौका मिला. कुछ टॉप लेवल के खिलाड़ियों को बॉलिंग करना और उनके साथ बातचीत करना एक बेहतरीन अनुभव था. उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला."

प्लेइंग इलेवन में मिल सकता है मौका

सौरभ कुमार को 2022 में श्रीलंका के साथ खेली गई घरेलू सीरीज में टीम में मौका मिला था, लेकिन तब उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल सका था. ऐसे में सवाल उठता है कि क्या इस बार वह अंतिम ग्यारह तक का सफर तय कर पाएंगे? इस बार उनका खेलना संभव दिख रहा है. वह रवींद्र जडेजा की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं. वह बाएं हाथ के स्पिनर होने के साथ-साथ बाएं हाथ के बल्लेबाज भी हैं. आंकड़ों की बात करें, तो उन्होंने अब तक खेले गए 68 फर्स्ट क्लास मैचों में 2061 रन और 290 विकेट भी लिए हैं.

ये भी पढ़ें : 'कोहली ने गाली-गलौच की, मुझपर थूका भी...' पूर्व अफ्रीकी कप्तान एल्गर ने विराट पर लगाया आरोप