.

धोनी के संन्यास के बाद रोहित शर्मा करेंगे खास मुलाकात, तारीख आई सामने

महेंद्र सिंह धोनी जिसने सिर्फ भारतीय क्रिकेट में नाम नहीं कमाया बल्कि विश्व क्रिकेट में अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी का लोहा मनवाया.रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी से संन्यास के बाद उनसे खास मुलाकात करने वाले हैं.

Sports Desk
| Edited By :
16 Aug 2020, 12:42:24 PM (IST)

नई दिल्ली:

महेंद्र सिंह धोनी (Ms Dhoni) जिसने सिर्फ भारतीय क्रिकेट (Team India) में नाम नहीं कमाया बल्कि विश्व क्रिकेट में अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी का लोहा मनवाया. भारत के लिए 15 अगस्त की तारीख काफी अहम है क्योंकि अग्रेंजों से 200 साल के बाद देश आजाद हुआ था. इसी के साथ क्रिकेट फैंस इस तारीख को हमेशा याद रखेंगे क्योंकि माही ने 15 अगस्त को 7 बजकर 29 मिनट रक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया. इसकी जानकारी उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट करके दी. इस वीडियो में गाना चल रहा है 'मैं पल दो पल का राही हूं'. बता दें कि ये गीत माही को काफी पंसद हैं जिसको अक्सर उन्हें गाते हुए देखा गया है. अब टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी से संन्यास के बाद उनसे खास मुलाकात करने वाले हैं जिसके लिए उन्होंने तारीख भी मुकर्रर कर दी है.

यह भी पढ़ें ः Dhoni की विदाई तो 16 जनवरी 2020 को ही तय थी!

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी का एक अनोखा रिकॉर्ड जिसके बारे में कम लोग जानते होंगे

एम एस धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते रहेंगे और अपनी प्रैक्टिस के लिए वो 14 अगस्त को चेन्नई पहुंच गए थे. टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ उन्होंने 15 अगस्त को प्रैक्टिस कैंप में हिस्सा लिया जबकि उसके बाद उन्होंने रिटायरमेंट का ऐलाना किया. इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन यूएई में होने वाला है जिसके लिए 21 अगस्त को चेन्नई सुपरकिंग्स एक चार्टर्ड फ्लाइट से यूएई के लिए रवाना होगी. 19 सितंबर को चेन्नई का सामना 4 बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियस से होने वाला है, इसी तारीख पर रोहित शर्मा एक खास मुलाकात धोनी से मैदान पर करेंगे. रोहित शर्मा ने धोनी के संन्यास के बाद सोशल मीडिया पर बोला कि 19 तारीख को टॉस पर मिलते हैं.

बता दें कि धोनी के साथ साथ सुरेश रैना ने भी अपने क्रिकेट रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. दोनों ही अब चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते नजर आएंगे. दोनों के भावुक ऐलान के बाद सुपरकिंग्स ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट की रैना और धोनी एक दूसरे को गले लगा रहे हैं, जबकि बाकी खिलाड़ी भी दोनों के संन्यास के बाद काफी भुवक दिखे.

View this post on Instagram

Two roads converged on a #yellove wood... #Thala #ChinnaThala #73Forever 🦁🦁

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl) on Aug 15, 2020 at 9:00pm PDT

अब 2011 में अपनी कप्तानी में भारत को 28 साल बाद विश्व कप जिताने वाले पूर्व कप्तान धोनी ने बड़े ही शांतप्रिय ढंग से अलविदा कह दिया. धोनी की कप्तानी में ही भारत ने 2007 में पहला टी 20 विश्व कप जीता था. धोनी अपनी कप्तानी में भारत को चैंपियंस ट्रॉफी भी जिता चुके हैं. धोनी ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच जुलाई 2019 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. 2019 विश्वकप का वो सेमीफाइनल मुकाबला था.